Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

निशानेबाजी विश्वकप: पूजा ने लगाया कांस्य पर निशाना

भारत में पहली बार निशानेबाजी विश्वकप का आयोजन हो रहा है।

निशानेबाजी विश्वकप: पूजा ने लगाया कांस्य पर निशाना
नई दिल्ली. भारत में पहली बार निशानेबाजी विश्वकप का आयोजन हो रहा है। भारत की पूजा घटकर ने देश का नाम रोशन करते हुए महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता है। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आइएसएसएफ) विश्व कप में पूजा ने कमाल करते हुए एक अच्छी शुरुआत की है।
आइएसएसएफ विश्वकप में पूजा का यह पहला पदक है। पूजा फाइनल में 228.8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं और पोडियम में जगह बनाई। पूजा ने 10.4 अंक के साथ फाइनल राउंड की शुरुआत की और अच्छा स्कोर बनाया।
पहले चरण में 104.4 अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहने वाली पूजा को चीन की डोंग लिजी से कड़ी टक्कर लेनी पड़ी। डोंग लिजी ने 248.9 अंकों के साथ रजत पर कब्जा किया। जबकि चीन की दूसरी शूटर मेंगयाओ शी ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए 252.1 अंकों के साथ पीला तमगा जीता।

उन्नीसवें और इक्कीसवें शॉट में 10.8 और 10.7 अंक के साथ पूजा ने कांस्य पदक जीता। फाइनल में शॉट लगाते हुए पूजा के बंदूक का 'ब्लाइंडर' गिर गया और शॉट लगाने कि लिए उन्हें आंख बंद करनी पड़ी।
आपको बता दें कि यह विश्वकप 4 मार्च तक चलेगा। इसमें 50 देशों के 452 निशानेबाज शामिल हुए हैं। जिनमें विश्व के कई जाने-माने नाम शामिल है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top