Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर हुए पीटरसन और एंडरसन

हाल ही में इंग्लैड़ का एशेज सीरिज में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर हुए पीटरसन और एंडरसन
लंदन. हाल ही में इंग्लैड़ का एशेज सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। जिसके चलते इंग्लैड़ ने आगामी सीरीजों के लिए अपने कुछ खिलाड़ियों को अब आराम देने की सोची है। उसने इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया में सीरिज के लिए केविन पीटरसन, ग्रीम स्वान और जेम्स एंडरसन विश्राम दिया गया है। वही टीम में पहले से तनाव संबंधी बीमारी के जोनाथन ट्रॉट भी अनुपस्थित है। जिसके चलते टीम में अनुभव की कमी रहेगी। ताकि अगले 15 महीने के व्यस्त कार्यक्रम के लिए वे तरोताजा रह सकें। टेस्ट कप्तान
एलेस्टेयर कुक वनडे टीम की भी कमान संभालेंगे जबकि स्टुअर्ट ब्राड टी20 टीम के कप्तान होंगे।
एशेज टेस्ट के बाद इंग्लैड टीम को आस्ट्रेलिया में 12 जनवरी से पांच वनडे और तीन T-20 की सीरीज खेलनी है। यह दौरा 2 फ़रवरी को समाप्त होगा। जैसे ही टीम आस्ट्रेलिया से लौट उसे फिर से वेस्टइंड़ीज में दौरे पर जाना है। इस व्यस्त शेड्यूल पर इंग्लैड के कोच एंडी फ्लावर का कहना है कि यह कुछ ऐसा कि सीधे ट्वेंटी 20 विश्व कप के बाद आईपीएल शुरू होता है और उस पर अंग्रेजी का मौसम शुरू होता है। हमारे खिलाड़ियों एक वर्ष सभी तीन रूपों नहीं खेल सकते हैं।

एंडरसन और पीटरसन जल्दी ही 30 साल के होने वाले है और वह शारीरिक तौर पर शायद वो लोग उतने फिट नहीं है। जिसके चलते उन्हें आराम की जरूरत है। उन्हें अभी आराम दुया गया है। जिससे उनके कौशल में बढ़ोत्तरी होगी। इंग्लैंड टीम का शेड्यूल का असर उसके चयन की प्रक्रिया पर असर भी पड़ता है। आस्ट्रेलिया और न्यजीलैंड में खेली गई सीरीज के दौरान इंग्लैंड की फील्डिंग में सुधार होगा। जिसका फायदा उसे अस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप में मिलेगा।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, इंग्लैड की नई टीम में किस- किस हुआ चयन
Next Story
Top