Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक बोर्ड BCCI पर कर सकता है कानूनी कार्रवाई

भारत ने दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए समझौते की अवमानना की है- पीसीबी

पाक बोर्ड BCCI पर कर सकता है कानूनी कार्रवाई
X
नई दिल्ली. बीसीसीआइ के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कानूनी कार्रवाई करने जा रहा है। पीसीबी यह कदम साल 2014 में भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के कारण उठाएगा। कराची में शुक्रवार को हुई पीसीबी बोर्ड ऑफ गवर्नर की मीटिंग के बाद कानूनी कार्रवाई करने की अनुमति दी गई।
मीटिंग के बाद बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान और एग्जीक्यूटिव कमेटी के अध्यक्ष नजम सेठी ने मीडिया को बताया कि भारत ने दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच हुए समझौते की अवमानना की है। लिहाजा कानूनी कार्रवाई के जरिए पीसीबी को हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई बीसीसीआइ से मुआवजा लेकर की जाएगी। शहरयार ने आगे कहा कि हमें गवर्नर्स बोर्ड से मंजूरी मिल गयी है और हम जल्द ही इस मामले में कानूनी परामर्श शुरू कर देंगे। सचाई यह है कि बीसीसीआइ ने 2015 से 2022 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिये करार पर हस्ताक्षर किये थे।
ये है मामला
इस साल जनवरी में पाकिस्तान ने श्रीलंका में भारत के साथ एकदिवसीय सीरीज की मेजबानी की इच्छा जताई थी, लेकिन भारत यह कहकर मुकर गया था कि सरकार की तरफ से उनके पास सीरीज खेलने की अनुमति नहीं है। सूत्रों की मानें तो अब पीसीबी इस मामले को आईसीसी में उठाएगा। गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच बनी गहमागहमी के चलते भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज़ का आयोजन नहीं हो रहा है, जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तिलमिलाया हुआ है। सचाई यह है कि बीसीसीआइ ने 2015 से 2022 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिये करार पर हस्ताक्षर किये थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story