Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Parthiv Patel Retires: पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 18 साल रहा क्रिकेट करियर

विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बुधवार को ट्विटर पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों संन्यास लेने की घोषणा की है। पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर 18 साल का रहा है।

Parthiv Patel Retires: पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, 18 साल रहा क्रिकेट करियर
X

 पार्थिव पटेल

विकेट कीपर और बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बुधवार को ट्विटर पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों संन्यास लेने की घोषणा की है। पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर 18 साल का रहा है। पटेल ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू 17 साल की उम्र में 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में किया और 25 मैचों में सबसे लंबे प्रारूप में 934 रन बनाकर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 31.13 के औसत से 934 रन बनाए। उन्होंने भारत के लिए 38 एकदिवसीय और दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले।

उन्होंने कहा कि आज मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा करता हूं और बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया। बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा

उन्होंने कहा कि मैं गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन, अपने घर, अपनी यात्रा के दौरान मेरे चारों ओर ठोस रूप से रैली करने के लिए, और मेरे द्वारा प्रदत्त नेतृत्व की भूमिका के लिए कृतज्ञता से भरा हुआ हूं, जो खेल के सभी प्रारूपों को जीतने वाली हमारी टीम की तुलना में अधिक खुशहाल और पूर्ण हो सकता है

पटेल भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक दिग्गज थे और 194 प्रथम श्रेणी के खेल में 27 शतकों और 67 अर्धशतकों के साथ 11,000 से अधिक रन बनाए। वह कुछ सत्रों के लिए रणजी ट्रॉफी में गुजरात का नेतृत्व कर रहे थे और यहां तक ​​कि 2016-17 सत्र में उन्हें पहली बार खिताब जीतने के लिए प्रेरित किया।

पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपनी भूमिका साबित की, जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसे अन्य लोगों के लिए खेला। उन्होंने अपने राज्य और विभिन्न आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 204 टी 20 मैच खेले और 123.84 के स्ट्राइक रेट में 23 अर्धशतकों की मदद से 4,300 रन बनाए।

Next Story