Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंजाब में पैदा हुआ यह क्रिक्रेटर टीम इंडिया के लिए खेला, अब भारत के खिलाफ ही खेलेगा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में अगले महीने से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है। लेकिन आयरलैंड की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है जो पहले टीम इंडिया की ओर से मैच खेला है और अब भारत के खिलाफ अपना मैच खेलेगा।

पंजाब में पैदा हुआ यह क्रिक्रेटर टीम इंडिया के लिए खेला, अब भारत के खिलाफ ही खेलेगा मैच

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में अगले महीने से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है। यहां टीम इंडिया दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 27 जून को खेला जाएगा।

लेकिन आयरलैंड की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है जो भारत में पैदा हुआ और टीम इंडिया की ओर से घरेलू मैच भी खेला है और अब भारत के खिलाफ अपना मैच खेलेगा।आयरलैंड के खिलाड़ी सिमी सिंह का जन्म पंजाब में हुआ था।

उसका सपना भारतीय टीम की ओर से खेलने का था। उनका चयन चंडीगढ़ की अंडर-14 और 17 टीम में भी हुई। फिर उसके बाद सिमी को कभी टीम में जगह नहीं मिली और अंत में परेशान होकर वह 2006 में आयरलैंड चला गया।

जहां उन्होंने ओल्ड बेल्वेडेयर क्रिकेट क्लब से खेलते हुए 13 साल बाद आलराउंडर के तौर पर आयरलैंड की टीम में जगह बनाई। पिछले ही साल न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने आयरलैंड की नेशनल टीम में डेब्यू किया।

वह अब तक 7 वनडे मैच खेल चुका है। भारत के खिलाफ उसका पहला मैच होगा। सिमी ने पिछले ही साल न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड की नेशनल टीम में डेब्यू किया। टीम के साथ खेलते हुए सिमी अब तक 7 वनडे मैच खेल चुके हैं।

सिमी सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि इंडिया के खिलाफ आयरिश टीम में जगह मिलने से खासा उत्साहित हूं। यह मेरे लिए किसी सपने के पूरा होने जैसा है।

Share it
Top