Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा

क्रिकेट के इतिहास जगत में सबसे तेज गेंदबाज रहे पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी शोएब अख्तर ने ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर का ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा
X

शोएब अख्तर

क्रिकेट के इतिहास जगत में सबसे तेज गेंदबाज रहे पाकिस्तान के पूर्व खिलाडी शोएब अख्तर ने ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा किया है। एंटी नारकोटिक्स फोर्स की वार्षिक ड्रग बर्निंग सेरेमनी में शोएब ने खुलासा करते हुए कहा कि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था उस समय मैं बहुत तेज गेंद नही करवा सकता था, और तब मुझे बोला थ की 100 किलोमीटर प्रतिघंटा से अच्छी स्पीड को हासिल करना के लिए ड्रग्स लेना होगा। लेकिन शोएब अख्तर ने बताया कि मैंने लेने से मना कर दिया था, उन्होंने इसी बीच बताया कि पेसर मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड के दौरे से पहले मना किया था लेकिन तब तक वो बुरी संगत में फस चुके थे।

ऐसे में शोएब अख्तर के अनुसार एक वर्ल्ड क्लास पाकिस्तान क्रिकेटर का करियर ड्रग्स की वजह से बर्बाद हो गया था। ऐसे ही जब 2009 में टी20 वर्ल्ड कप में आने के बाद मोहम्मद आमिर पर मैच फिक्सिंग मामले में लगभग 5 वर्ष के लिए बैन कर दिया गया था, साथ ही आसिफ और सलमान बट्ट को भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 5 वर्ष के लिए बैन कर दिया गया था,और इसी के साथ उन्हें इंग्लैंड की जेल में सजा भी हुई थी।

ऐसे में ड्रग्स के केस में बहुत से क्रिकेट अपना करियर खराब कर चुके है और साथ वापस टीम में आने के लिए काफी समय भी लगता है और कभी तो वापसी का रास्ता बंद हो जाता है।

Next Story