Top

पाकिस्तन क्रिकेट बोर्ड का बड़ा ऐलान, हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं होंगे शामिल, बताई ये वजह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 8 2018 12:16PM IST
पाकिस्तन क्रिकेट बोर्ड का बड़ा ऐलान, हॉकी वर्ल्ड कप में नहीं होंगे शामिल, बताई ये वजह
पाकिस्तान की विश्व कप हाकी में भाग लेने की उम्मीदों को एक और करारा झटका लगा है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में 28 नवंबर से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिये अपने देश की राष्ट्रीय हाकी टीम को वित्तीय मदद से देने से इन्कार कर दिया है। 
 
पाकिस्तान हाकी महासंघ (पीएचएफ) ने टीम को भुवनेश्वर भेजने और खिलाड़ियों के बकाये का भुगतान करने के लिये पीसीबी से ऋण देने की अपील की थी। पाकिस्तान के नये मुख्य कोच ताकिर दार और मैनेजर हसन सरदार ने पुष्टि की कि उन्होंने पीसीबी प्रमुख एहसान मनि से बात करके उनसे विश्व कप के खर्चों के लिये ऋण मुहैया कराने का आग्रह किया था।
 
दार ने कहा कि हमें उनसे गुरुवार को बैठक करनी थी लेकिन कुछ जरूरी मसलों के कारण उन्होंने हमसे फोन पर बात की। उन्होंने स्पष्ट किया कि पीसीबी पीएचएफ को किसी तरह का अग्रिम ऋण नहीं दे सकता है क्योंकि बोर्ड ने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) तौकिर जिया के कार्यकाल के दौरान महासंघ को जो ऋण दिया था उसे लौटाया नहीं।
 
 
दार ने कहा कि मनि ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पुराने ऋण के कारण बोर्ड के लिये नया ऋण देना संभव नहीं है क्योंकि उन्हें अपने वित्तीय सलाहकारों और लेखा परीक्षकों को जवाब देना है। उन्होंने कहा कि मनि साहब ने हालांकि आश्वासन दिया कि वह हमें वित्तीय संकट से बाहर निकालने के लिये सरकार और प्रायोजकों से बात करेंगे।
 
पीसीबी सचिव शाहबाज अहमद ने भी कहा कि राष्ट्रीय टीम की विश्व कप में भाग लेने की संभावना कम होती जा रही है क्योंकि सरकार ने 80 लाख रूपये का अनुदान देने के पीएचएफ के आवेदन का अब तक जवाब नहीं दिया है। 
 
उन्होंने कहा कि हमने अब एक सप्ताह के अंदर अनुदान जारी करने के लिये सीधे प्रधानमंत्री सचिवालय को लिखा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो हमारे लिये टीम को भारत भेजना बहुत मुश्किल होगा। विश्व कप 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच भुवनेश्वर में खेला जाएगा।

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pakistan cricket board refused hockey federation for hockey world cup 2018

-Tags:#Pakistan#Hockey#Hockey World Cup#Sports

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo