Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

टी-20 वर्ल्ड चैंपियंस को पाक टीम ने किया ''क्लीन स्वीप''

पाकिस्तान की मजबूत गेंदबाजी के आगे बेबस दिखे कैरेबियन खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड चैंपियंस को पाक टीम ने किया
नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार 'क्लीन स्वीप' का स्वाद चखा है। इमाद वसीम (21 रन पर तीन विकेट) की बदौलत पाकिस्तान ने वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच में 29 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली है।
वेस्टइंडीज ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 103 रन का मामूली स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 15.1 ओवर में 108 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। पाकिस्तानी पारी में बाबर आजम और शोएब मलिक ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की।
बाबर ने 24 गेंदों में एक चौका लगाकर नॉटआउट 27 रन और शोएब ने 34 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 43 रन बनाये। शार्जिल खान ने 11 रन और खालिद लतीफ ने 21 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के दो विकेट वेस्टइंडीज के केसरिक विलियम्स ने लिए।
इससे पहले टी-20 वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज टीम की ओर से टॉप तीनों बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने के बाद मार्लोन सैम्युअल्स ने नॉटआउट 42 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 59 गेंदों में तीन चौके लगाए। वेस्टइंडीज के सर्वाधिक तीन विकेट इमाद ने लिए। मोहम्मद नवाज को एक विकेट मिला। इमाद को मैन ऑफ द मैच और मैन आफ द सीरीज दोनों चुना गया।
--
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top