Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, एक क्लिक में जानें मैच का पूरा हाल

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनायी।

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त, एक क्लिक में जानें मैच का पूरा हाल

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नौ विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनायी। इंग्लैंड ने खेल के चौथे दिन आज अपनी दूसरी पारी में बाकी बचे चार विकेट 25 गेंदों का सामना करके गंवाये और उसकी टीम 242 रन पर आउट हो गयी।

पाकिस्तान को जीत के लिये 64 रन का लक्ष्य मिला और उसने लंच से पहले ही एक विकेट पर 66 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। इमाम उल हक 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि डोमिनिक बेस पर विजयी चौका जड़ने वाले हैरिस सोहेल ने नाबाद 39 रन बनाये। इंग्लैंड को दोनों पारियों में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण हार झेलनी पड़ी।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए उसकी टीम 184 रन पर ढेर हो गयी। पाकिस्तान ने इसके जवाब में 363 रन बनाये थे। दूसरी पारी में इंग्लैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 110 रन था इसके बाद जोस बटलर (67) और अपना पहला टेस्ट खेल रहे डोमिनिक बेस (57) के अर्धशतकों से उसने पारी की हार टाली। इंग्लैंड ने आज सुबह छह विकेट पर 235 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन केवल सात रन जोड़कर उसने बाकी बचे चारों विकेट गंवा दिये।

बटलर अपने कल के स्कोर में केवल एक रन जोड़ पाये। इसके बाद मार्क वुड (चार) और स्टुअर्ट ब्राड (शून्य) ने विकेट के पीछे कैच थमाये। बेस भी कल के स्कोर में दो रन जोड़कर आखिरी बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की यह पिछले दस टेस्ट मैचों में सातवीं हार है। दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से हैंडिग्ले में खेला जाएगा।

Share it
Top