Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंकज आडवाणी स्नूकर से ली विदाई, भारत के एकमात्र खिलाड़ी है जिन्होंने स्नूकर में विश्व के कई अवार्ड जीते

भारत के टॉप क्यू खिलाड़ी पंकज अडवाणी ने शुक्रवार को पेशेवर स्नूकर को अलविदा कह दिया

पंकज आडवाणी स्नूकर से ली विदाई, भारत के एकमात्र खिलाड़ी है जिन्होंने स्नूकर में विश्व के कई अवार्ड जीते
भारत के टॉप क्यू खिलाड़ी पंकज अडवाणी ने शुक्रवार को पेशेवर स्नूकर को अलविदा कह दिया। 29 वर्षीय अडवाणी ने बताया कि वह बिलियर्ड्स और स्नूकर में ठीक से तालमेल नहीं बैठा पा रहे थे। साथ ही स्नूकर प्रतियोगिताओं के कारण अक्सर इंग्लैंड में रहने के कारण वह परिवार को भी समय नहीं दे पाते थे।

अडवाणी इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वर्ल्ड बिलियर्डस और आईबीएसएफ स्नूकर चैंपियनशिप में खिताब जीता है।पंकज ने कहा, 'मैं स्नूकर और बिलियर्ड्स को लेकर हमेशा दुविधा में रहता था। कई बार दोनों के टूर्नामेंट की डेट्स भी एक साथ आ जाती है। मैं हालांकि पुणे में क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में हिस्सा लूंगा।'पंकज ने कहा कि पेशे के रूप में स्नूकर को अपनाने का एक मुख्य कारण खिलाड़ी के रूप में खुद को और विकसित करना था।

पंकज ने कहा, 'मेरा हमेशा से यह लक्ष्य रहा कि मैं बिलियर्डस और स्नूकर दोनों में अच्छा करूं। मैं खुश हूं कि दो साल के प्रो-स्नूकर टूर में हिस्सा लेने के कारण मैं और अच्छा खिलाड़ी बन सका।'उन्होंने कहा, 'मैं अपने परिवार की कमी भी काफी महसूस कर रहा था। इसलिए भी मैंने प्रो टूर से हटने का फैसला किया. मैंने इस फैसले से पहले अपने परिवार, दोस्तों और कोच अरविंद सावुरी से भी बात की। उनका पहले मानना था कि मैं यह सफर जारी रखूं हालांकि बाद में वह फैसले से सहमत हो गए।'

हालांकि पकंज ने कहा कि वह इंग्लैंड जाते रहेंगे और स्नूकर में भी अपना अभ्यास और कुछ स्नूकर टूर्नामेंट में हिस्सा लेना जारी रखेंगे। पंकज ने इस मौके पर भारतीय बिलियर्डस और स्नूकर महासंघ (बीएसएफआई) को भी समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पंकज आडवाणी के बारे में-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

Next Story
Top