Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुरलीधरण और शेन वॉर्न भी न कर सके यह कारनामा, यासिर शाह ने वह कर दिखाया

पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह ने क्रिकेट जगत के महान स्पिनर श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न को भी पीछे छोड़ दिया। यासिर ने 82 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

मुरलीधरण और शेन वॉर्न भी न कर सके यह कारनामा, यासिर शाह ने वह कर दिखाया
X

Pakistan vs New Zealand (Pak vs NZ) Test Series 2018:

पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) ने क्रिकेट जगत के महान स्पिनर श्रीलंकाई दिग्गज मुरलीधरन (Murli Dharan) और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न (Shane Warne) को भी पीछे छोड़ दिया। यासिर ने 82 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

यासिर शाह ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दौरान सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने ये बड़ी उपलब्धि अपने 33वें टेस्ट मैच में हासिल की।

इसे भी पढ़ें: शादी में रविन्द्र जडेजा को गिफ्ट में मिली थी 1 करोड़ की AUDI, तस्वीरों में जानें कौन हैं उनकी वाइफ

इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज क्लेरी ग्रिमेट के नाम था। उन्होंने यह रिकॉर्ड 1936 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 36वें टेस्ट मैच में बनाया था। बता दें कि यासिर शाह ने अपने 50 विकेट नौ टेस्ट मैच में ही ले लिए थे। इसके बाद उन्होंने 17 टेस्ट में 100 विकेट और अब 33 टेस्ट मैच में 200 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है।

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 200 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने यह कारनामा 37 टेस्ट मैचों में किया था। सबसे दिलचस्प बात ये है कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले टॉप के तीनों गेंदबाज स्पिनर ही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story