Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Women's Boxing Championship 2019 : सुपरमॉम मैरी कॉम फाइनल से एक कदम दूर

मैरी कॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भारत के लिए 1 पदक जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है, इसके साथ ही 8 पदक जीतने वाली पहली महिला मुक्केबाज भी बन गई है।

मैरी कॉम ने फाइनल ट्रायल में निखत जरीन को 9-1 से हराया
X
mary kom beat nikhat zareen

विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार सुबह अपनी क्वार्टर फाइनल जीत के साथ, एमसी मैरी कॉम ने टूर्नामेंट में भारत का नाम रोशन करते हुए आठ पदक अपने नाम कर इतिहास रच दिया है। अब उनका लक्ष्य स्वर्ण पदक पर है। वह अगले सेमीफाइनल में शनिवार को तुर्की की बुसेनाज काकीरोग्लू से भिड़ेगी।

मैरी कॉम ने इस मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी कोलंबिया की वालेंसिया विक्टोरिया को 5-0 से हराया। मैरी ने 2016 के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता के खिलाफ धीरे-धीरे शुरुआत की है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तेजी के साथ अंतिम दो राउंड में रफ्तार पकड़ ली। जजों का फैसला मैरी कॉम के पक्ष में 29-28, 30-27, 29-28, 30-27, 29-28 रहा।

टूर्नामेंट में इससे पहले, मैरी कॉम ने अपने ओपनर को उपविजेता मिलने के बाद थाईलैंड के जूटामस जीपोंग को अंतिम -16 चरण में 5-0 से हराया था।

गुरुवार को जीत के साथ, मैरी कॉम ने विश्व चैंपियनशिप में अभूतपूर्व आठवें पदक के लिए खुद को आश्वस्त किया। उन्होंने 2002 से 2018 तक छह स्वर्णों और 2001 में स्क्रैंटन में एक रजत जीता था। इसके अलावा, मैरी कॉम ने एक ओलंपिक कांस्य पदक (2012), पांच एशियाई खिताब, एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक और राष्ट्रमंडल खेल जीते थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story