Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Dutee Chand ने कहा मेरा पैसा और समय बर्बाद हो गया, 2021 में भी ओलिंपिक होना मुश्किल

Dutee Chand: एशियाई खेलों (Dutee Chand In Asian Games) में दो बार रजत पदक विजेता दुती चंद ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक आयोजन से पहले मै अभ्यास के लिए जर्मनी (Training In Germany) जाने वाली थी, और यहां अभ्यास के लिए मैंने 20 लाख रुपये अग्रिम भी दे दिए थे, लेकिन वो पैसा भी मुझे अभी तक वापस नहीं मिला है। दुती ने बताया कि उन्होंने जर्मनी जाने के लिए हवाई टिकट (India To Germany Flight Ticket) भी बुक करवा लिया था

Dutee Chand ने कहा मेरा पैसा और समय बर्बाद हो गया, 2021 में भी ओलिंपिक होना मुश्किल!
X
Dutee Chand

खेलों के सबसे बड़े आयोजन ओलिंपिक को लेकर जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo Olympic 2020) में तैयारियां पूरी हो चुकी थी, इसी वर्ष 24 जुलाई से टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत होनी थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया (Tokyo Olympic Postponed For 1 Year) गया है, वहीं अब इसका आयोजन अगले वर्ष 23 जुलाई से किया जाएगा। टोक्यो ओलिंपिक के स्थगित हो जाने से भारत की प्रसिद्ध धाविका दुती चंद (Sprinter Dutee Chand) को गहरा धक्का लगा हुआ, उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक की तैयारी के लिए अपनी जेब से करीब 30 लाख रुपये खर्च कर दिए थे। दुती चंद ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में इस बात का खुलासा किया है।

दुती चंद ने कहा- पैसों के साथ समय की भी बर्बादी हुई

धाविका दुती चंद (Female Athlete Dutee Chand) ने कहा कि पिछले वर्ष अक्टूबर माह से मै एक ग्रुप बनाकर ट्रेनिंग कर रही थी, इसमें कोच, ट्रेनर, रनर पार्टनर्स समेत 10 मेंबर्स थे। प्रति माह इस ग्रुप पर करीब साढ़े 4 लाख रुपये खर्च हो रहे थे, इसमें दुती चंद की डाइट का खर्चा भी शामिल था। दुती चंद ने बताया कि अब तक वो इस तरह 30 लाख रुपये खर्च चुकी हैं। दुती चंद ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक स्थगित हो जाने से मेरे पैसे और समय दोनों की बर्बादी हो गई है।

Also Read- Sachin Tendulkar और शेन वार्न पर बोले ब्रेट ली, कहा उंगलियों पर नचाता था ये दिग्गज

हवाई टिकट का भी पैसा नहीं मिला वापिस

एशियाई खेलों (Dutee Chand In Asian Games) में दो बार रजत पदक विजेता दुती चंद ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक आयोजन से पहले मै अभ्यास के लिए जर्मनी (Training In Germany) जाने वाली थी, और यहां अभ्यास के लिए मैंने 20 लाख रुपये अग्रिम भी दे दिए थे, लेकिन वो पैसा भी मुझे अभी तक वापस नहीं मिला है। दुती ने बताया कि उन्होंने जर्मनी जाने के लिए हवाई टिकट (India To Germany Flight Ticket) भी बुक करवा लिया था, और उसका पैसा भी अभी तक मुझे वापस नहीं मिला है। दुती चंद ने अगले वर्ष भी ओलिंपिक के आयोजन पर संशय जताया है।

Also Read- Yuvraj Singh का खुलासा, 6 छक्कों के बाद स्टुअर्ट के पापा ने कहा- मेरे बेटे का करियर खत्म कर दिया तुमने

आपको बता दें कि दुती चंद स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री के अंतर्गत आने वाली Target Olympic Podium Scheme का हिस्सा नहीं हैं, उनका प्रयोजन टोक्यो ओलिंपिक तक के लिए ओडिशा गवर्नमेंट और KIIT कर रहे थे, दुती को संदेह हैं कि उनका प्रयोजन जारी रखा जाएगा। दुती चंद ने कहा पूरा विश्व इस समय आर्थिक समस्या की परेशानी से सामना कर रहा है, सभी का फोकस जरुरी सुविधाओं को उपलब्ध कराना है। ऐसे में कुछ भी कहना मुश्किल है कि क्या होगा।

2021 में भी आयोजन पर संशय

दुती चंद ने कहा कि कोरोनावायरस के कारण सम्पूर्ण देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है, और अभी तक कोरोनावायरस को लेकर कोई वैक्सीन नहीं बनी है, ऐसे में खेल आयोजन को शुरू नहीं किया जाएगा। अगर अगले वर्ष तक भी कोरोना को लेकर कोई वैक्सीन नहीं बनी तो मुश्किल है कि ओलिंपिक का आयोजन 2021 में भी हो पाए।

Next Story