Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शूटर मनु भाकर को नहीं मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार, पिता बोले मंत्री के रिश्तेदारों के लिए हैं अवार्ड

मनु भाकर के पिता ने कहा कि मनु ने एक साल में 20 से अधिक अवार्ड जीते और फिर भी उनका नाम प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार के लिए नहीं आया। मनु के पिता ने कहा, मनु देश के लिए मेडल जीतकर लाती है और अवार्ड मंत्री के जानने वालों को मिलता है

शूटर मनु भाकर को नहीं मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार, भड़के पिता बोले मंत्री के रिश्तेदारों के लिए हैं अवार्ड
X
शूटर मनु भाकर (File Image)

शूटर मनु भाकर के लिए पिछले वर्ष बहुत ही शानदार रहा है। वर्ष 2019 में मनु भाकर ने 7 गोल्ड मेडल समेत कई अवार्ड्स जीते हैं। झज्जर में जन्मी 17 वर्षीय मनु भाकर ने छोटी सी उम्र में बहुत ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है। लेकिन उनके पिता इस बात पर भड़क उठे कि उनकी बेटी ने देश के लिए इतने मेडल जीते लेकिन उनकी बेटी मनु को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार के लिए नामित नहीं किया गया।

उनके पिता ने कहा कि मनु ने एक साल में 20 से अधिक अवार्ड जीते और फिर भी उनका नाम प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार के लिए नहीं आया। मनु के पिता ने कहा मनु देश के लिए मेडल जीतकर लाती है और अवार्ड मंत्री के जानने वालों को मिलता है।

मनु भाकर अवार्ड के बारे में नहीं सोचती

इससे पहले मनु भाकर ने एएनआई से बात करते हुए कहा था कि मै अवार्ड वगैरह के बारे में नहीं सोचती। मनु भाकर ने कहा कि अवार्ड देना न देना फेडरेशन और सरकार के हाथों में होता है। मै अपना प्रदर्शन करती हूं, फेडरेशन को लगेगा कि मुझे अवार्ड देना है तो दे देगी। मनु भाकर ने कहा मै उसमे विश्वास करती हूं कि जो भी तुम्हे मिल रहा है उसे स्वीकार करो।

मनु भाकर का शानदार करियर

मनु भाकर ने 17 वर्ष की उम्र में कई सारे गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं। ISSF वर्ल्डकप में 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में 7 गोल्ड मेडल जीते हैं। मनु भाकर ने एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में 2 गोल्ड मेडल जीते हैं। मनु ने कामनवेल्थ गेम्स 2018 में भी गोल्ड मेडल जीता था। मनु भाकर का करियर बहुत ही शानदार रहा है।

आज नामित बच्चों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरुस्कार से नवाजा गया। यह पुरुस्कार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में दिए।

Next Story