Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Sania Mirza Net Worth : सानिया मिर्जा की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, परिवार के बारे में कोई नहीं जानता ये बातें

Sania Mirza Net Worth : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले और हाई-प्रोफाइल एथलीटों में से एक हैं। सानिया मिर्जा कमाई के मामले में क्रिकेटर को भी मात देती है। आगे जानिए टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की इनकम (Sania Mirza Income), नेटवर्थ (Sania Mirza Net Worth) और सैलरी (Sania Mirza Salary) के बारे में सारी जानकारी।

Sania Mirza Net Worth : सानिया मिर्जा की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप,    परिवार के बारे में कोई नहीं जानता ये बातेंSania Mirza Net Worth Sania Mirza Family

Sania Mirza Net Worth Sania Mirza Family भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) पहली और सर्वोच्च रैंक वाली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम में भारत का प्रतिनिधित्व किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने करियर में छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। सानिया मिर्जा अपनी खूबसूरती को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहती है।

अपने करियर के दौरान सानिया मिर्जा ने खुद को अब तक के सबसे सफल भारतीय टेनिस खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है और देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले और हाई-प्रोफाइल एथलीटों में से एक हैं। टेनिस स्टार सानिया मिर्जा पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी को लेकर विवादों में रही थी। सानिया मिर्जा कमाई के मामले में क्रिकेटर को भी मात देती है। आगे जानिए टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की इनकम (Sania Mirza Income), नेटवर्थ (Sania Mirza Net Worth) और सैलरी (Sania Mirza Salary) के बारे में सारी जानकारी।


सानिया मिर्जा नेटवर्थ (Sania Mirza net worth)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा कमाई के मामले में क्रिकेटर को भी मात देती है। वह देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। सानिया मिर्जा की की अनुमानित कुल संपति 25 मिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 175 करोड़ (175,93,12,500) भारतीय रुपये के बराबर है। सानिया मिर्जा की नेट वर्थ में पिछले कुछ वर्षों में 25% की बढ़ोतरी देखी गई है।

सानिया मिर्जा की कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट यानि विज्ञापन और विभिन्न प्रोजेक्ट में व्यक्तिगत निवेश से आता है। वह 'सानिया मिर्ज़ा टेनिस अकादमी' नाम से एक अकादमी भी चलाती है, विश्व स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। एशिया के शीर्ष एथलीटों में से एक सानिया मिर्जा टेनिस से एक साल में लगभग 3 करोड़ कमाती है और विज्ञापन के जरिए 25 करोड़ कमाती है। सानिया तेलंगाना राज्य की ब्रांड एंबेसडर हैं। सानिया कई ब्राडों का विज्ञापन करती है जिसमें एडिडास और नाइक जैसी कंपनियां शामिल है।

सानिया मिर्जा भारत के हैदराबाद में एक लक्जरी घर में रहती है। उसने यह घर वर्ष 2012 में खरीदा था और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 13 करोड़ रूपये है। उनका दुबई में एक शानदार आलीशान बंगला भी है। यह बंगला एक द्वीप पर स्थित है। सानिया के पास दुनिया के कुछ लक्जरी कार ब्रांड हैं जिनमें रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे ब्रांड शामिल हैं। फिएट पालियो उसके दिल के करीब है क्योंकि यह सचिन तेंदुलकर ने उसे गिफ्ट में दिया था।


सानिया मिर्जा की अनुमानित कुल संपति (Sania Mirza net worth) लगभग 175 करोड़ (175,93,12,500) रूपये है।

सानिया मिर्जा की अनुमानित सालाना कमाई (Sania Mirza income) लगभग 28 करोड़ (₹28,00,00,000.00) के आसपास है।

सानिया मिर्जा की महीने की कमाई (Sania Mirza salary) लगभग 2.4 करोड़ रूपये (₹2,41,59,772.75) है।

सानिया मिर्जा की वीकली कमाई (Sania Mirza Weekly salary) लगभग 56 लाख रूपये (₹55,75,315.74) है।

सानिया मिर्जा की एक दिन की कमाई (Sania Mirza Daily salary) लगभग 8 लाख रूपये (₹ 7,94,276.34) है।

सानिया मिर्जा फैमिली (Sania Mirza Family)

सानिया मिर्जा के पिता का नाम इमरान मिर्जा है, जो एक स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट हैं जबकि उनकी मां नसीमा एक प्रिंटिंग बिजनेस में काम करती थी। सानिया मिर्जा का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके जन्म के कुछ समय बाद उनका परिवार हैदराबाद चला गया जहां उनकी छोटी बहन अनम की परवरिश एक धार्मिक सुन्नी मुस्लिम परिवार में हुई। सानिया को उनके पिता ने भी कोचिंग दी है। हाल ही में

सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा का पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे मोहम्मद असद से शादी की खबरें आई थी। हालांकि इससे पहले अनम की शादी हैदराबाद के बिजनेसमैन अकबर रशीद से हुई थी। सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा पेशे से फैशन स्टाइलिस्ट हैं। सानिया मिर्जा की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुई है।

Next Story
Share it
Top