Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Saina Nehwal Income Net Worth Salary: साइना नेहवाल कमाई में भी आगे, जानें एक दिन में कितना कमाती हैं नेहवाल

Saina Nehwal Income Net Worth Salary: दुनिया की पूर्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल कमाई (Saina Nehwal Income) के मामले में किसी से कम नहीं हैं। पीवी सिंधु के बाद साइना नेहवाल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी है। आगे जानिए बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की इनकम (Saina Nehwal Income), साइना नेहवाल की नेटवर्थ (Saina Nehwal Net Worth) और साइना नेहवाल की सैलरी (Saina Nehwal Salary) के बारे में सारी जानकारी।

Saina Nehwal Income Saina Nehwal Net Worth Saina Nehwal Salary
X
Saina Nehwal Income Saina Nehwal Net Worth Saina Nehwal Salary

Saina Nehwal Income Saina Nehwal Net Worth Saina Nehwal Salary दुनिया की पूर्व नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने अब तक 24 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीते हैं, जिसमें ग्यारह सुपरसीरीज खिताब शामिल हैं। साइना नेहवाल भारत की टॉप महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार है। उसने ओलंपिक में तीन बार भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने दूसरी बार कांस्य पदक जीता है।

नेहवाल ने भारत के लिए बैडमिंटन में कई मील के पत्थर हासिल किए हैं। साइना नेहवाल राष्ट्रमंडल खेलों में दो (2010 और 2018) स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय है। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल कमाई के मामले में भी किसी से कम नहीं हैं। पीवी सिंधु के बाद साइना नेहवाल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी है। आगे जानिए बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की इनकम (Saina Nehwal Income), नेटवर्थ (Saina Nehwal Net Worth) और सैलरी (Saina Nehwal Salary) के बारे में सारी जानकारी।


साइना नेहवाल की इनकम, नेटवर्थ और सैलरी (saina nehwal income saina nehwal net worth saina nehwal salary)

फॉक्स स्पोर्ट्स के अनुसार साइना नेहवाल 2018 में सबसे अधिक कमाई करने वाली 5वीं बैडमिंटन खिलाड़ी थीं। मेडल, BWF सुपरसीरीज जीत समेत कुल $762,072 (5.4 करोड़) की पुरस्कार राशि मिली थी, किसी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक था। 2018 में फोर्ब्स सेलिब्रिटी टॉप 100 में भी साइना नेहवाल का नाम था और सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में 58वें स्थान पर थी।

फोर्ब्स के अनुसार साल 2018 में साइना नेहवाल की कुल कमाई 16.54 करोड़ थी और सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में भारतीय एथलीटों में 10वें नंबर पर थी। अपने पुरस्कार राशि के अलावा साइना नेहवाल की कमाई विभिन्न ब्रांडों के विज्ञापन के जरिए होती है। शटलर साइना नेहवाल ने अपनी अनूठी सफलता के बाद कई ब्रांडों को आकर्षित करने में कामयाबी हासिल की है।

साइना नेहवाल ने 2012 में एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी रिती स्पोर्ट्स के साथ 40 करोड़ का करार किया। लेकिन उन्होंने 2013 में इस डील को बंद कर दिया और फिर उन्होंने KWAN एंटरटेनमेंट एंड मार्केटिंग सॉल्यूशन के साथ करार किया। हालांकि यह डील कितने करोड़ की थी इसका पता नहीं चला।


साइना नेहवाल दुनिया की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं। साइना को वर्ष 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन श्रृंखला में लगभग 52 लाख 51,87,660 ($ 77,275) रुपये की पुरस्कार राशि मिली थी। बैडमिंटन की दुनिया में अग्रणी ब्रांड योनेक्स से साइना के खेल उपकरण आते हैं। उसका जापानी कंपनी के साथ एक डील है, जिसमें दुनिया भर में बिकने वाले प्रोडक्ट्स के मुनाफे का 4% साइना नेहवाल को जाता है।

साइना नेहवाल की अनुमानित कुल संपति (Saina Nehwal net worth) लगभग $ 3 मिलियन (21.3 करोड़) (21,09,76,500.00) है।

साइना नेहवाल की अनुमानित सालाना कमाई (Saina Nehwal income) लगभग 16 करोड़ 54 लाकह (16,54,00,000.00) के आसपास है।

साइना नेहवाल की महीने की कमाई (Saina Nehwal salary) लगभग 1.5 करोड़ रूपये (1,37,83,333.33) है।

साइना नेहवाल की वीकली कमाई (Saina Nehwal Weekly salary) लगभग 32 लाख रूपये (31,80,769.23) है।

साइना नेहवाल की एक दिन की कमाई (Saina Nehwal Daily salary) लगभग 6.4 लाख रूपये (6,36,153.85) है।

बता दें कि साइना नेहवाल की नेट वर्थ में पिछले कुछ वर्षों में 25% की बढ़ोतरी देखी गई है। नेहवाल की अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और पर्सनल निवेश से आती है। साइना नेहवाल का कार कलेक्शन एवरेज है। साइना नेहवाल दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों की मालकिन हैं। उसके पास मिनी कूपर, मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू कार है। साइना नेहवाल ने 2015 में हैदराबाद में एक लक्जरी घर खरीदा, जिसकी कीमत लगभग 4.6 करोड़ रूपये है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story