Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australian Open 2020: रॉजर फेडरर की 100वी जीत, उलटफेर का शिकार होते होते बचे

Australian Open 2020: ऑस्ट्रेलियन के मिलमैन ने रॉजर फेडरर को ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में कड़ी टक्कर दी। मैच के पहले सेट में ही पता लग गया था कि रॉजर फेडरर के लिए यह मुकाबला जीतना बड़ा कठिन होने वाला है। रॉजर फेडरर को मिलमैन ने पहले सेट में 6-4 से हराया।

Australian Open 2020: रॉजर फेडरर की 100वी जीत, उलटफेर का शिकार होते होते बचे
X
Australian Open 2020: रॉजर फेडरर

रॉजर फेडरर ने आज ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जीत दर्ज करते हुए चौथे दौर में जगह बना ली। आज हुए इस मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के टेनिस खिलाड़ी जॉन मिलमैन बेशक जीत नहीं पाए लेकिन उन्होंने स्विस खिलाड़ी रॉजर फेडरर के पसीने छुड़ा दिए। पूरे मैच में ऐसा नहीं लगा कि जॉन मिलमैन के सामने 6 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन विनर और 20 बार के ग्रैंडस्लैम विनर रॉजर फेडरर हों। जॉन मिलमैन ने फेडरर को कड़ा मुकाबला दिया, बल्कि एक समय तो ऐसा था जब लगा कि इस मैच को मिलमैन जीतकर बड़ा उलटफेर कर देंगे।

पहला सेट हार गए रॉजर फेडरर

मैच के पहले सेट में ही पता लग गया था कि रॉजर फेडरर के लिए यह मुकाबला जीतना बड़ा कठिन होने वाला है। रॉजर फेडरर को मिलमैन ने पहले सेट में 6-4 से हराया। दूसरे सेट में भी मिलमैन ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन फेडरर ने दूसरा सेट 7-6 से जीत लिया। तीसरा सेट फेडरर ने 6-4 से जीता तो लगा कि अब फेडरर ने वापसी कर ली है लेकिन चौथे सेट में मिलमैन ने एक बार फिर रॉजर फेडरर को 6-4 से हरा दिया।

रॉजर फेडरर ने जीता आखिरी सेट

रॉजर फेडरर की यह ऑस्ट्रेलियन ओपन में 100वी जीत थी, ऑस्ट्रेलियन ओपन में रॉजर फेडरर की यह 100वी जीत बहुत यादगार भी रही। 2 - 2 सेट जीतकर दोनों खिलाड़ी बराबर थे, अंतिम और पांचवा सेट भी बड़ा रोमांचक रहा। आखरी सेट में रॉजर फेडरर ने 7-6 से जीत दर्ज कर, ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई।

नाओमी, सेरेना हारकर हुई बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन में आज बड़े उलटफेर देखने को मिले। पिछले वर्ष की विजेता जापान की नाओमी ओसाका को 15 वर्षीय खिलाड़ी ने मात देकर बाहर कर दिया। वहीँ कई ग्रैंडस्लैम जीत चुकी सेरेना विल्लियम्स भी आज तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गई। दोनों खिलाड़ी महिला एकल की प्रबल दावेदार थी।

Next Story