Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australian Open: फंस गए थे राफेल नडाल, अंत में वापसी के दम पर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

Australian Open: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 में आज प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीतकर दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के निक को 3-1 से हराया है।

रोम में नडाल ने इटालियन ओपन टेनिस में ज्वेरेव को हराया
X
 राफेल नडाल

स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। आज हुए प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेजबान निक किर्जियोस ने नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को कड़ी चुनौती दी। राफेल नडाल पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे सेट में 3-6 से हार गए।

निक किर्जियोस बेशक हार गए हों लेकिन पूरे मैच में शानदार खेल खेलते दिखे, पूरे मैच में ऐसा समय नहीं आया जब लगा हो कि उनका मुकाबला दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी से हो रहा है।


राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में

राफेल नडाल सिर्फ 1 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत सके हैं हालांकि उन्होंने विंबलडन, यूएस ओपन, फ्रेंच ओपन के कई ग्रैंडस्लैम अवार्ड जीते हैं लेकिन लाल मिटटी के बादशाह राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन सिर्फ 1 बार जीत सके हैं। इस बार राफेल नडाल चाहेंगे कि ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब की गिनती को बढ़ाया जाए। राफेल नडाल ने निक को 3-1 सेट से मात दी।

निक किर्जियोस ने कोबे ब्रायंट के नाम जर्सी पहनकर की प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस कोर्ट पर कोबे ब्रायंट के नाम की जर्सी पहनकर प्रैक्टिस करने उतरे। कोबे ब्रायंट का रविवार को हेलीकाप्टर क्रैश में निधन हो गया था। कोबे के साथ उनकी 13 वर्षीय बेटी भी थी। दुनिया के महान खिलाड़ियों ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी थी।

निक बेशक से हार गए हों लेकिन निक अपने प्रदर्शन से खुश होंगे, क्योंकि उन्हने दुनिया के एक नंबर खिलाड़ी नडाल के पसीने छुड़ा दिए। तीसरे सेट और चौथे सेट में हारकर निक बाहर हो गए लेकिन इन दोनों सेटों में मात्र 1 पॉइंट का फर्क रहा।


Next Story