Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PV Sindhu Income Net Worth Salary: पीवी सिंधु कमाई के मामले में क्रिकेटरों से भी आगे, जानें एक दिन में कितना कमाती हैं सिंधु

PV Sindhu Income Net Worth Salary: भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) की लोकप्रियता और ब्रांड मूल्य इन दिनों आसमान छू रही है। साल 2019 में फॉर्ब्‍स द्वारा जारी की गई दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में पीवी सिंधु इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। आइये जानते हैं बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की इनकम (PV Sindhu Income), नेटवर्थ (PV Sindhu Net Worth) और सैलरी (PV Sindhu Salary) के बारे में सारी जानकारी।

PV Sindhu Income Net Worth Salary : पीवी सिंधु कमाई के मामले में क्रिकेटरों से भी आगे, जानें एक दिन में कितना कमाती हैं सिंधुPV Sindhu Income PV Sindhu Net Worth PV Sindhu Salary

PV Sindhu Income PV Sindhu Net Worth PV Sindhu Salary पीवी सिंधु (PV Sindhu) भारत की टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक हैं। हाल ही में उन्होंने 2019 विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था। ऐसा कारनामा करने वाली वह भारत की पहली खिलाड़ी बनी थी। 2009 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने के बाद 2 अप्रैल 2017 को करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नंबर दो पर पहुंच गई। अपने करियर के दौरान पीवी सिंधु ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में एक स्वर्ण सहित बीडब्ल्यूएफ सर्किट पर कई टूर्नामेंट में पदक जीते हैं।

पीवी सिंधु ने महज 17 साल की उम्र में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था, जब उन्होंने सितंबर 2012 में BWF वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप 20 में प्रवेश किया था। इन दिनों बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की लोकप्रियता और ब्रांड मूल्य आसमान छू रहा है। साल 2019 में फॉर्ब्‍स द्वारा जारी की गई दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में पीवी सिंधु इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं। आगे जानिए बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की इनकम (PV Sindhu Income), नेटवर्थ (PV Sindhu Net Worth) और सैलरी (PV Sindhu Salary) के बारे में सारी जानकारी।


पीवी सिंधु की इनकम, नेटवर्थ और सैलरी (pv sindhu income pv sindhu net worth pv sindhu salary)

इन दिनों बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की लोकप्रियता और ब्रांड मूल्य आसमान छू रहा है। कमाई के मामले में पीवी सिंधु स्टार क्रिकेटरों को भी टक्कर दे रही है। इस साल फॉर्ब्‍स की लिस्ट में पीवी सिंधु दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में इकलौती भारतीय खिलाड़ी हैं।

फोर्ब्स के अनुसार पीवी सिंधु ने साल 2017 में 57.25 करोड़ रूपये की कमाई की, जिसमें सर्वाधिक कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए हुई, जो पिछले वर्ष की तुलना में 17 गुना अधिक है। इस साल वह शीर्ष 10 सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला एथलीटों की लिस्ट में एकलौती भारतीय महिला थी।

पीवी सिंधु की कमाई साल 2018 में और बढ़ गई। जून 2017 से जून 2018 तक उन्होंने 62 करोड़ करोड़ रूपये की कमाई की और सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला एथलीटों की लिस्ट में 7वें स्थान पर रही। साल 2019 में पीवी सिंधु ने 55 लाख डॉलर यानी करीब 39 करोड़ रुपए विज्ञापन और टूर्नामेंट में प्राइज मनी जीतकर कमाए। और वह फॉर्ब्‍स द्वारा जारी दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में इकलौती भारतीय खिलाड़ी रही।


पीवी सिंधु ब्रांड इंडोर्समेंट यानि विज्ञापन से प्रतिदिन लगभग 1 से 1.5 करोड़ रूपये कमाती है। इस मामले में सिंधु से ज्यादा कमाई सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की है। विराट कोहली विज्ञापन से प्रतिदिन लगभग 2 करोड़ रूपये कमाते हैं। हाल ही में सिंधु ने खेल की दिग्गज चीनी कंपनी ली निंग के साथ 4 साल के लिए 50 करोड़ रुपये का करार किया। 2016 में रजत पदक जीतने के बाद पीवी सिंधु को ईनाम के तौर पर तेलंगाना सरकार से 5 करोड़, आंध्र प्रदेश सरकार से 3 करोड़ और दिल्ली सरकार से 2 करोड़ मिले।

पीवी सिंधु की अनुमानित कुल संपति (pv sindhu net worth) लगभग $ 10 मिलियन (72 करोड़ रुपये) है।

पीवी सिंधु की अनुमानित सालाना कमाई (pv sindhu income) लगभग 39 करोड़ (38,98,95,729.00)के आसपास है।

पीवी सिंधु के महीने की कमाई (pv sindhu salary) लगभग 3 करोड़ 25 लाख रूपये ( 3,24,91,310.75) है।

पीवी सिंधु की वीकली कमाई (pv sindhu Weekly salary) लगभग 75 लाख रूपये ( 74,97,994.79) है।

पीवी सिंधु की एक दिन की कमाई (pv sindhu Daily salary) लगभग 15 लाख रूपये (14,99,598.96) है।

Next Story
Share it
Top