Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओसाका दुनिया की सबसे कीमती खिलाड़ी, जानें विराट कोहली का स्थान

Most Valuable Athlete List: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे कीमती खिलाड़ियों की लिस्ट में 15वें स्थान पर हैं जबकि जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पहले नंबर पर हैं। कीमती खिलाड़ियों की ये लिस्ट खेल के बिजनेस से जुड़ी ब्रिटेन की स्पोर्ट्स कंपनी स्पोर्ट्स प्रो ने जारी की है।

ओसाका दुनिया के सबसे कीमती खिलाड़ी, जानें विराट कोहली का स्थान
X
Most Valuable Athlete List Naomi Osaka is world top most valuable athlete virat kohli no 15

Most Valuable Athlete List भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे कीमती खिलाड़ियों की लिस्ट में 15वें स्थान पर हैं जबकि जापान की महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) दुनिया के सबसे कीमती खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। हालांकि कप्तान विराट कोहली देश के सबसे कीमती खिलाड़ी बने हुए हैं।


कीमती खिलाड़ियों की ये लिस्ट खेल के बिजनेस से जुड़ी ब्रिटेन की स्पोर्ट्स कंपनी स्पोर्ट्स प्रो ने जारी की है। यह लिस्ट खिलाड़ियों के मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर पर उनकी अगले तीन साल की कीमत का अंदाजा लगाकर जारी की गई है। बता दें कि इस लिस्ट को खिलाड़ियों की कमाई से कोई ताल्लुक नहीं है।


बतातें चलें कि इस लिस्ट में दुनिया भर में सिर्फ दो क्रिकेटरों को जगह मिली है। जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 15वें स्थान पर हैं जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 40वें स्थान पर जगह मिली हैं। 2017 में आई कीमती खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली 12वें स्थान पर थे।

बता दें कि विराट कोहली इस समय टेस्ट और वनडे क्रिकेट की आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर हैं। जबकि जोफ्रा आर्चर ने महज 14 वनडे और एक टेस्ट खेला है। लेकिन इस समय वह क्रिकेट के सबसे उभरते सितारे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story