Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Heena Sidhu Love Story : बहुत रोमांटिक है हीना सिद्धू की लव स्टोरी, रौनक पंडित ने ऐसे किया था प्रपोज

Heena Sidhu Love Story : दुनिया की पूर्व वर्ल्ड नंबर एक निशानेबाज हिना सिद्धू (Indian Shooter Heena Sidhu) ने निशानेबाज रौनक पंडित (Ronak Pandit) से शादी की है। हिना के पति ही उनके कोच भी हैं और उनको आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं, आगे जानिए पूर्व वर्ल्ड नंबर एक निशानेबाज हिना सिद्धू की दिलचस्प लव स्टोरी (Heena Sidhu Love Story)।

Heena Sidhu Love Story: बहुत रोमांटिक है हीना सिद्धू की लव स्टोरी, रौनक पंडित ने ऐसे किया था प्रपोज
X
Indian shooter Heena Sidhu Love Story

Heena Sidhu Love Story दुनिया की पूर्व वर्ल्ड नंबर एक निशानेबाज रह चुकी हिना सिद्धू (Heena Sidhu) को भारत के टॉप निशानेबाजों में शुमार किया जाता है। हिना सिद्धू विश्व निशानेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने वाली पहली भारतीय पिस्टल शूटर हैं। 2013 में सिद्धू ISSF विश्व कप के फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय पिस्टल शूटर बनीं, जब उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा जीती। दो बार ओलंपिक खेल चुकी हिना सिद्धू ने निशानेबाज रौनक पंडित (Ronak Pandit) से शादी की है। हिना के पति ही उनके कोच भी हैं और उनको आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं। आगे जानिए पूर्व वर्ल्ड नंबर एक निशानेबाज हिना सिद्धू की दिलचस्प लव स्टोरी (Heena Sidhu Love Story)।


हिना सिद्धू की लव स्टोरी (Heena Sidhu Love Story)

हिना सिद्धू 2012 लंदन ओलपिंक की तैयारियों में लगी थी। इसी दौरान हिना की रौनक पंडित से मुलाकत हुई। हिना को कोच की जरूरत थी और उन्होंने रौनक से कोचिंग लेने लगी। निशानेबाज रौनक भी उस समय अपने करियर से संतुष्ट नहीं थे। पूर्व शूटर रह चुके रौनक ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि शूटिंग का वजह से दोनों में बातचीत होने लगी और जब 2012 में प्रैक्टिस के लिए हिना को कोच की जरूरत पड़ी तब मैंने उनका साथ दिया और धीरे-धीरे उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

वहीँ हिना सिद्धू ने कहा कि दोनों की सोच बहुत मिलती जुलती है लेकिन हमारी ऐसी कोई टिपिकल लव स्टोरी नहीं है हम जब भी साथ होते हैं हमेशा शूटिंग के बारे में ही बात करते हैं। ज्यादार समय शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करते हुए बीतता है लेकिन उसके बाद भी जब भी समय मिलता है तो गेम के बारे में ही बात होती है। हिना सिद्धू और रौनक पंडित के बीच 2009 में अच्छी खासी दोस्ती हो गई और धीरे धीरे दोनों की मुलाकातें भी बढ़ने लगी।


कुछ दिनों के बाद रौनक पंडित ने हिना को प्रपोज करने का प्लान बनाया लेकिन कैसे प्रपोज करें इसको लेकर रौनक पंडित बड़े संकट में थे। आखिर में रौनक ने हिना को फिल्म दिखाने का प्लान बनाया और दोनों ने एक साथ फिल्म देखी। फिर फिल्म देखने के बाद रौनक हिना को एक रेस्टोरेंट में ले गए और घुटने के बल बैठकर फ़िल्मी अंदाज में प्रपोज कर दिया। जवाब में हिना ने भी हां कर दी। 7 फरवरी 2013 को हिना सिद्धू और रौनक पंडित शादी के बंधन में बंध गए।


बता दें कि एक कोच के रूप में उनके पति रौनक पंडित हमेशा हिना सिद्धू को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। हिना सिद्धू भी अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने पति को हमेशा देती है। बतातें चलें कि हिना सिद्धू के पति रौनक पंडित 2006 के कॉमनवेल्थ गेम्स में समरेश जंग के साथ पुरुषों की 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल (पियर्स) में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं।

2013 में हिना सिद्धू ने बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की। सिद्धू के पिता एक नेशनल निशानेबाज थे। उसका भाई भी 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में शूटर है। 7 अप्रैल 2014 को हिना वर्ल्ड नंबर 1 निशानेबाज बनी। इस उपलब्धि के ठीक चार महीने बाद भारत सरकार ने हिना को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story