Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कनाडा-ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ ने साफ किया रुख

Coronavirus : इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी (IOC) भी इस पर साफ कह चुका है कि टोक्यो ओलिंपिक को कैंसिल करना हमारा लक्ष्य नहीं है, लेकिन अगर कोरोना वायरस से स्थिति सुधरती नहीं है तो इसे स्थगित करने पर विचार किया जाएगा।

Coronavirus : कनाडा ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ का रुख
X
भारतीय ओलम्पिक संघ

Coronavirus : टोक्यो ओलिंपिक में शामिल होने को लेकर ऑस्ट्रेलिया और कनाडा ने अपना रुख साफ कर दिया है, दोनों देशों ने यह कहते हुए ओलिंपिक में अपने खिलाड़ियों को भेजने से मना कर दिया कि अगर टोक्यो ओलिंपिक अपने तय शेड्यूल के अनुसार होगा, तो हमारा देश इसमें हिस्सा नहीं लेगा।

ऑस्ट्रेलिया और कनाडा के फैसले पर भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने भी अपना रुख बताते हुए कहा है कि भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन ऐसा करने के बारे में बिलकुल नहीं सोच रहा है। भारतीय ओलिंपिक संघ इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी के फैसले का इंतिजार करेगा, और उसके बाद ही कोई फैसला लेगा।

खबरों के अनुसार भारत IOC के फैसले के साथ ही खड़ा रहेगा, और भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन उस निर्णय के साथ रहेगी जो अंतराष्ट्रीय ओलिंपिक कमिटी लेगी। बत्रा ने बताया कि हम सरकार के भी लगातार सम्पर्क में हैं, और हमारा स्टैंड वही होगा जो IOC लेती है। आपको बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक 24 जुलाई से शुरू होंगे, जो इस समय कोरोना वायरस की वजह से स्थगित होने की कगार पर खड़ा है।

इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी (IOC) भी इस पर साफ कह चुका है कि टोक्यो ओलिंपिक को कैंसिल करना हमारा लक्ष्य नहीं है, लेकिन अगर कोरोना वायरस से स्थिति सुधरती नहीं है तो इसे स्थगित करने पर विचार किया जाएगा।
कोरोना वायरस की वजह से बड़ी लीग स्थगित

कोरोना वायरस इस समय कनाडा समेत पूरे अमेरिका में फैला हुआ है। कोरोना का कहर सिर्फ अमेरिका, यूरोप में ही नहीं बल्कि भारत, और रूस जैसे देशों में भी फैला हुआ है। भारत में खेली जाने वाली सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग भी कोरोना वायरस के कारण 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित की गई है, और इसको लेकर 24 मार्च को बीसीसीआई वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए एक मीटिंग भी करने वाला है। मीटिंग में आईपीएल स्थगित होने के बाद बने विकल्पों पर विचार करेगी।

Next Story