Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक पीएम कबड्डी वर्ल्ड कप में भारत की 'नकली टीम' को हराकर इतराए, किरेन रिजिजू बोले होनी चाहिए जांच

पाकिस्तान कबड्डी टीम ने भारत को कबड्डी वर्ल्डकप में हरकार खिताब जीता लेकिन ये भारत की आधिकारिक टीम नहीं थी बल्कि कोई अन्य टीम थी जो बिना अनुमति भारतीय कबड्डी टीम के नाम पर पाकिस्तान खेलने चली गई थी।

भारतीय कबड्डी टीम के नाम पर पाकिस्तान में कौन सी टीम चली गई, किरेन रिजिजू ने कहा होगी जांच
X
किरेन रिजिजू

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबड्डी वर्ल्ड कप जीतने पर पाकिस्तान कबड्डी टीम को बधाई दी। पाकिस्तान की कबड्डी टीम ने भारतीय कबड्डी टीम को फाइनल में मात दी और खिताब अपने नाम किया। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश की कबड्डी टीम को बधाई दी।

इस पर भारत के खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि भारत की आधिकारिक कबड्डी टीम हमने नहीं भेजी थी। किरेन रिजिजू ने कहा कि जांच होनी चाहिए कि भारत कबड्डी टीम के नाम पर देश से बाहर जाकर कौन खेल रहा है। किरेन रिजिजू ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का ये ट्वीट सही नहीं है।

कबड्डी वर्ल्डकप फाइनल में भारतीय कबड्डी टीम के नाम पर खेलने वाली इस टीम को पाकिस्तान टीम ने 43-41 से मात देकर खिताब अपने नाम किया, जिसकी खुशी पूरा पाकिस्तान मना रहा है।

पाकिस्तान को फाइनल जीतने से ज्यादा इस बात की खुशी होगी कि उन्होंने भारतीय टीम को हराया लेकिन उन्हें सोचना होगा कि भारत के नाम पर खेलने वाली ये टीम जब उन्हें टक्कर दे सकती है तो अगर उनका मुकाबला ऑफिसियल भारतीय कबड्डी टीम से होता तो उनकी क्या हालत होती। देखना होगा भारतीय कबड्डी टीम के नाम पर पाकिस्तान में खेलने वाली टीम पर क्या कार्यवाही होती है।



Next Story