Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

FIH Series Finals: दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीता

FIH Series Finals: भारत ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए एफआईएच सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया। टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने चैम्पियन की तरह खेला और पूरे टूर्नामेंट में अपराजेय रही।

FIH Series Finals: दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर भारत ने एफआईएच सीरीज फाइनल्स जीता

FIH Series Finals

भुवनेश्वर। भारत ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए एफआईएच सीरीज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया। टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने चैम्पियन की तरह खेला और पूरे टूर्नामेंट में अपराजेय रही। ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार ने दूसरे और 49वें मिनट में गोल दागे जबकि हरमनप्रीत सिंह ने 11वें और 25वें मिनट में गोल किया। विवेक सागर प्रसाद ने भी 35वें मिनट में गोल किया। दक्षिण अफ्रीका के लिये एकमात्र गोल 53वें मिनट में रिचर्ड पाज ने किया।

ऐसे किए भारत ने धड़ाधड़ा गोल

भारत ने पहले मिनट से ही दबाव बना लिया था। दूसरे मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को वरूण ने तब्दील करके मेजबान को बढत दिलाई। भारत को 11वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया।

हरमनप्रीत ने गोल करके भारत की बढत तिगुनी कर दी। तीसरे क्वार्टर के पांचवें मिनट में विवेक सागर प्रसाद ने सिमरनजीत सिंह से मिले पास पर भारत के लिये चौथा गोल किया। वहीं वरूण ने 49वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर पांचवां गोल किया। आखिरी सीटी बजने से चार मिनट पहले भारत को दो और पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका।

जापान तीसरे स्थान पर

भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंचने से पहले ही ओलंपिक क्वालीफायर के आखिरी दौर के लिये क्वालीफाई कर चुके थे। इससे पहले एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान ने अमेरिका को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

Share it
Top