Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : भारत में होने वाले फीफा वर्ल्डकप पर भी मंडरा रहा है खतरा!

FIFA U 17 Womens World Cup: ऐसे में यूरोप अपनी टीमों को इस वर्ल्ड कप में भाग लेने से रोक सकता है, और इसे टालने पर जोर दे सकता है। वर्ल्ड कप में यूरोप की टीमों का बहुत महत्व भी होता है, ऐसे में वर्ल्ड कप पर खतरे की घंटी लटकती हुई दिख रही है।

Coronavirus : भारत में होने वाले फीफा वर्ल्डकप पर भी मंडरा रहा है खतरा!
X
U17 वीमेन फीफा वर्ल्ड कप

FIFA U 17 Womens World Cup : आज भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में सिर्फ कोरोना वायरस की ही चर्चा हो रही है। कोरोना वायरस के प्रकोप में कई बड़ी स्पोर्ट्स लीग स्थगित हो चुकी है वहीं खेलों के सबसे बड़े आयोजन टोक्यो ओलिंपिक भी 1 साल के लिए टाला जा चुका है। क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल भी कैंसिल होने की कगार पर है। अब दुनिया का एक और बड़ा इवेंट कोरोना की चपेट में आ सकता है, जिसका आयोजन इसी वर्ष भारत में होना है। हम बात कर रहे हैं फीफा अंडर-17 विमेंस वर्ल्ड कप 2020 की, जिसका आयोजन इस वर्ष 2 नवम्बर से होना है।

कोरोना के कारण स्थगित हो सकता है वर्ल्ड कप

कोरोना वायरस इस समय भारत के साथ पूरी दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। नवम्बर में होने वाले U17 वीमेन फीफा वर्ल्ड कप को अभी 6 महीने हैं, लेकिन आपको बता दें कि अभी इसके क्वालीफाइंग मैच नहीं हुए हैं। वर्ल्ड कप में भारत समेत 16 बड़े देशों की महिला टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हे वर्ल्ड कप से पहले क्वालीफाइंग मैच खेलना है। भारत के आलावा इसमें जापान और नार्थ कोरिया टीम को डायरेक्ट जगह मिली है।

अभी भारत के साथ अधिकतर देशों में कोरोना वायरस का खतरा है, जिसे देखते हुए मुश्किल लग रहा है कि वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग मैच बहुत जल्द आयोजित हो सकेंगे, ऐसे में मुश्किल है कि वर्ल्ड कप अपने तय शेड्यूल के अनुसार खेले जाएं।

यूरोप में बड़ी संख्या में फैला है संक्रमण

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 1100 से अधिक संक्रमण के केस सामने आ चुके हैं। चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। अब कोरोना वायरस ने यूरोप में चीन से भी अधिक त्रासदी मचाई है। सिर्फ इटली में ही इस वायरस ने 10 हजार से अधिक लोगों की जिंदगी छीनी है। अमेरिका जैसा बड़ा देश भी कोरोना वायरस से लड़ने में विफल साबित हो रहा है।

ऐसे में यूरोप अपनी टीमों को इस वर्ल्ड कप में भाग लेने से रोक सकता है, और इसे टालने पर जोर दे सकता है। वर्ल्ड कप में यूरोप की टीमों का बहुत महत्व भी होता है, ऐसे में वर्ल्ड कप पर खतरे की घंटी लटकती हुई दिख रही है, हालांकि भारत में अगर हालत नहीं सुधरे तो शायद भारत ही इसके आयोजन को टाल दे। हालांकि अभी वर्ल्ड कप के आयोजन को स्थगित करने पर कोई चर्चा नहीं है।

Next Story