Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Dipika Pallikal Husband : दीपिका पल्लीकल हसबैंड को कितना जानते हैं आप, स्क्वैश क्वीन इस क्रिकेटर की हैं पत्नी

Dipika Pallikal Birthday Dipika Pallikal Husband: भारत की नंबर एक स्क्वैश (Squash) खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल का जन्म (Dipika Pallikal Birthday) 21 सितंबर 1991 को चेन्नई में हुआ था। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको दीपिका पल्लीकल के हसबैंड (Dipika Pallikal Husband) और उनकी दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Dipika Pallikal Husband: दीपिका पल्लीकल हसबैंड, स्क्वैश क्वीन इस क्रिकेटर की हैं पत्नीDipika Pallikal Birthday Dipika Pallikal Husband Name Dinesh Karthik

Dipika Pallikal Birthday Dipika Pallikal Husband दीपिका पल्लीकल बर्थडे दीपिका पल्लीकल हसबैंड दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) स्क्वैश (Squash) में भारत की नंबर एक खिलाड़ी हैं। दीपिका पीएसए महिला रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचने वाली पहली भारतीय हैं। दीपिका पल्लीकल का जन्म (Dipika Pallikal Birthday) 21 सितंबर 1991 को चेन्नई में हुआ था। दीपिका की मां भारतीय महिला टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुकी है। दीपिका पल्लीकल के हसबैंड (Dipika Pallikal Husband) की बात करें तो दीपिका की शादी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से हुई है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको दीपिका पल्लीकल के हसबैंड और उनकी दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।


दीपिका पल्लीकल हसबैंड (Dipika Pallikal Husband)

दीपिका पल्लीकल 2015 में भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ शादी के बंधन में बंधी। दीपिका दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी हैं। इससे पहले कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी। हालांकि बाद में दोनों का तलाक हो गया। दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल भारत की स्क्वैश क्वीन दीपिका पल्लीकल क्रिकेटरों से नफरत करती थीं क्योंकि उनका मानना ​​था कि जिस तरह का प्रसिद्धि उन्हें मिलती है, वह अन्य खिलाड़ियों को भी मिलनी चाहिए।


दीपिका और दिनेश दोनों एक ही कोच बासु से फिटनेस ट्रेनिंग ले रहे थे, उसी दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से दीपिका की मुलाकात हुई थी। दिनेश कार्तिक के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए दीपिका पल्लीकल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पहली बार हमारी मुलाकात कुछ पांच साल पहले एक मैराथन में हुई थी। उसके बाद हम जिम में मिले और मुझे याद है तो उस समय मैं दिनेश कार्तिक को बिना बाय बोले प्रैक्टिस सेशन से चली गई हालांकि धीरे धीरे हम दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती चली गई।


शुरू में दीपिका दिनेश कार्तिक से दूर होने का बहाना बनाती रही लेकिन दिनेश कार्तिक के प्यार के आगे दीपिका को झुकना ही पड़ा। दोनों की दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई और इसके बाद फिर दीपिका और दिनेश ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। दीपिका को अक्सर आईपीएल मैचों में देखा जाता था जिसमें दिनेश कार्तिक खेल रहे थे। हालांकि कपल ने सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते को कभी एक्सेप्ट नहीं किया।


दिनेश ने लंदन में दीपिका को जब प्रपोज किया था, उसके तुरंत बाद भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। 15 नवंबर 2013 को परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में दिनेश और दीपिका ने चेन्नई में सगाई समारोह के साथ अपने रिश्ते को आधिकारिक बनाया। दीपिका और दिनेश की शादी 2014 में होनी थी, लेकिन दोनों के बिजी शेड्यूल की वजह से यह शादी 2015 में हुई। 18 अगस्त 2015 और 20 अगस्त 2015 को दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक ने ईसाई रीतिरिवाज और हिंदू रीतिरिवाज से शादी की।

दीपिका पल्लीकल का करियर (Dipika Pallikal Career)

दीपिका पल्लीकल का करियर 2006 में शुरू हुआ लेकिन शुरुआत में उनका करियर उतार-चढ़ाव से भरा रहा। 2011 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सितंबर 2011 में इरविन कैलिफोर्निया में ऑरेंज काउंटी ओपन में तीन WISPA खिताब जीता। इस शानदार प्रदर्शन के बाद दिसंबर 2011 में दीपिका पल्लीकल विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गई। अगस्त 2012 में दीपिका ने एक गोल्ड इवेंट में 2012 ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी।


दिसंबर 2012 में दीपिका करियर में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए टॉप 10 में शामिल हुई। दीपिका पल्लीकल साल 2012 में भारत के दूसरे सबसे बड़े खेल पुरस्कार अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने वाली पहली महिला स्क्वैश खिलाड़ी बनीं। 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में दीपिका पल्लीकल ने जोशना चिनप्पा के साथ स्क्वैश महिला युगल का स्वर्ण पदक जीता। जोकि इस खेल में भारत का पहला राष्ट्रमंडल खेल पदक भी है।

Next Story
Top