Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: वायरस की चपेट में आई दो बड़ी चैंपियनशिप, इस साल नहीं होगा आयोजन

Coronavirus: कोरोना वायरस ने चीन में दो बड़ी लीग को भी अपने चपेटे में लिया है। चीन से निकला कोरोना वायरस इस समय भारत में भी चिंता का विषय बना हुआ है।

कोरोना वायरस पर एनडीएमसी में कार्यशाला आयोजित
X
कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस इस समय चीन समेत पूरे देश के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। अब चीन में कोरोना वायरस से दो बड़ी स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की तारीखों को आगे बढ़ाना पड़ा है। चीन के नानजिंग शहर में इस वर्ष वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर गेम्स होने थे। लेकिन कोरोना वायरस ने इस चैंपियनशिप को भी अपने चपेटे में ले लिया है।

वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर गेम्स इस वर्ष मार्च में आयोजित होने थे लेकिन अब आयोजकों ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव से इन खेलों की तारीखों को आगे बढ़ा दिया है। आयोजकों ने वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप को एक साल आगे बढ़ाते हुए मार्च 2021 में करने का फैसला लिया है।

वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप

वर्ल्ड एथलेटिक्स ने अपने स्टेटमेंट में कहा- हम जानते हैं कि चीन कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी तरह लड़ रहा है और इससे बचने के हर संभव प्रयास कर रहा है और हम उनको सपोर्ट करते हैं।

फेडरेशन इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ी, फेडरेशन के लोग आदि को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। फेडरेशन चाहता पहले आश्वस्त होना चाहता है कोरोना वायरस से निपट लिया जाए ताकि इस चैंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों कोरोना वायरस संबंधित कोई भी जोखिम न हो।

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने चीन की एक और बड़ी लीग प्रभावित हुई है। कोरोना वायरस से चाइनीज फुटबॉल एसोसिएशन ने चाइनीज सुपर लीग को भी स्थगित कर दिया है। इसके आलावा चाइनीज फुटबॉल एसोसिएशन ने सभी घरेलु मैचों और सीरीज को भी स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरस सी फूड से संबंधित है। कोरोना वायरस इसकी शुरुआत चीन के हुवेई प्रांत के वुहान शहर के एक सी-फूड बाजार से हुई मानी जा रही है।

Next Story