Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Badminton Para World Championship 2019 : बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी को ऐतिहासिक जीत पर कैप्टन अभिमन्यु ने दी बधाई

Badminton Para World Championship 2019: भारत की मानसी जोशी ने बासेल में पैरा बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स एसएल-3 फाइनल में खिताब जीता और वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन बनी। उनके इस ऐतिहासिक जीत पर बीजेपी नेता और हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मानसी जोशी को बधाई दी है।

Badminton Para World Championship 2019  : बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी को ऐतिहासिक जीत पर कैप्टन अभिमन्यु ने दी बधाई

Badminton Para World Championship 2019 भारत की मानसी जोशी ने बासेल में पैरा बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स एसएल-3 फाइनल में खिताब जीता और वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन बनी। उनके इस ऐतिहासिक जीत पर बीजेपी नेता और हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने मानसी जोशी को बधाई दी है।



वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने अपने ट्विटर हैंडल से मानसी जोशी का फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि गोल्ड के लिए बहुत-बहुत बधाई। बता दें कि मानसी जोशी ने पैरा बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की ही पारुल परमार को 21-12, 21-7 से हराकर यह खिताब जीता।


वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन बनने के बाद मानसी जोशी को आप नेता और फेमस कवि कुमार विश्वास ने भी बधाई दी है। कुमार विश्वास ने मानसी जोशी को बधाई देते हुए लिखा है कि आप्तवचन "उद्यमेन हि सिध्यन्ति कार्याणि न मनोरथैः। न हि सुप्तस्य सिंहस्य प्रविशन्ति मुखे मृगाः। का वास्तविक प्रतिरूप है यह सफलता! पूरे देश की ओर से आकाश भर बधाईयाँ! आप यूँ ही देश का नाम रौशन करती रहें मानसी जोशी, जयहिंद।



वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन बनने के बाद मानसी जोशी ने कहा कि मैं 2015 से बैडमिंटन खेल रही हूं। विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतना किसी सपने के सच होने जैसा होता है। बता दें कि मानसी जोशी ने 2011 में एक दुर्घटना में अपना एक पैर गंवा दिया था, लेकिन कभी ना हार मानने वाली मानसी जोशी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गोल्ड मेडल के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि BWF पैरा-बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में कुछ दिन शानदार रहे। इसके अलावा उन्होंने बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीत कर इतिहास रचने वाली पीवी सिंधु को भी बधाई दी। बता दें कि टोक्यो 2020 पैरालिंपिक से पहले यह गोल्ड मानसी के आत्मविश्वास को काफी बढ़ा देगा।

Next Story
Share it
Top