Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australian Open: सोफिया केनिन बनी चैंपियन, 7 करोड़ डॉलर और जीती बहुत कुछ

Australian Open: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 फाइनल मुकाबले को जीतकर अमेरिकन टेनिस खिलाड़ी सोफिया केनिन चैंपियन बन गई है। उन्होंने स्पेन के गर्बिना को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के फाइनल मुकाबले में 2-1 से करारी शिकस्त दी।

Australian Open: सोफिया केनिन बनी चैंपियन, 7 करोड़ डॉलर और जीती बहुत कुछ
X
Australian Open: सोफिया केनिन

Australian Open: सोफिया केनिन ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 महिला एकल की फाइनल जंग जीतकर चैंपियन बन गई है। अमेरिका की टेनिस स्टार सोफिया केनिन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में 2-1 सेट से मात दी। सोफिया केनिन के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल की शुरुआत खराब रही थी क्योंकि सोफिया केनिन पहला सेट हार गई थी।

ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल का पहला सेट हारने के बाद सोफिया केनिन ने शानदार वापसी की और फिर दोबारा विरोधी खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। सोफिया केनिन ने दूसरे और तीसरे सेट में स्पेन की गर्बिन को 6-2, 6-2 से मात देकर फाइनल खिताब अपने नाम किया।

सोफिया केनिन जीती ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 फाइनल (Sofia kenin Won Australian Open 2020 Final)

साल का पहला ग्रैंडस्लैम पहली बार जीतना सोफिया केनिन के लिए शानदार है। सोफिया केनिन ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के खिताब को जीतकर 3 अरब से अधिक की इनामी राशि जीत गई हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 के विजेता को 7 करोड़ ऑस्ट्रेलियन डॉलर से अधिक की इनामी राशि तय हैं। इस राशि को भारतीय मुद्रा में परिवर्तन करेंगे तो इसका मूल्य लगभग 3 अरब 39 करोड़ है। सोफिया को इसके आलावा विनिंग ट्रॉफी भी दी गई। विनिंग ट्रॉफी को चूमते हुए सोफिया केनिन ने अपनी जीत के जश्न को सेलिब्रेट किया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 फाइनल जीतने के बाद सोफिया केनिन ने स्टेडियम में बैठे सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया। सोफिया केनिन ने कहा ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 मेरे लिए शानदार रहा और मै सभी दर्शकों का दिल से शुक्रिया अदा करती हूं।


Next Story