Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Asian Wrestling Championships 2019: चीन में बजा भारत का डंका, बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड

Asian Wrestling Championships 2019: जियाम (चीन)। विश्व में नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया ने मंगलवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में लगातार दस अंक बनाकर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप का अपना खिताब बरकरार रखा। बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में कजाखस्तान के सयातबेक ओकासोव को 12-7 से हराकर सोने का तमगा जीता।

Asian Wrestling Championships 2019: चीन में बजा भारत का डंका, बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड

Asian Wrestling Championships 2019

जियाम (चीन)। विश्व में नंबर एक पहलवान बजरंग पूनिया ने मंगलवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में लगातार दस अंक बनाकर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप का अपना खिताब बरकरार रखा। बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल फाइनल में कजाखस्तान के सयातबेक ओकासोव को 12-7 से हराकर सोने का तमगा जीता। बजरंग के अलावा भारतीय पहलवान प्रवीण राणा ने रजत और सत्यव्रत कादियान ने अपने-अपने भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। बजरंग ने पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था, जबकि वर्ल्ड चैम्पियनशिप में वे रजत पदक जीतने में सफल रहे थे।

पीछे होने के बाद जीता फाइनल

बजरंग एक समय बाउट में 2-5 से पीछे चल रहे थे, लेकिन भारतीय पहलवान ने शानदार वापसी की और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। बजरंग ने गोल्ड मेडल जीतने तक के सफर में अपने सभी मैच जीते। बजरंग ने पहले राउंड में श्रीलंका के डिवोशन चार्ल्स फर्नांडो को 10-0 और क्वार्टर फाइनल में ईरानी पहलवान पेईमैन बियोकागा बियाबानी को 6-0 से हराया था। उन्होंने उज्बेकिस्तान के सिरोजिदिन खासानोव को 12-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

तैमूरी ने दी राणा को शिकस्त

वहीं एक अन्य मुकाबले में 79 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में ईरान के बहमन मोहम्मद तैमूरी ने भारतीय पहलवान प्रवीण राणा को 3-0 से हरा दिया। उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

सत्यव्रत ने जीता कांस्य

भारत के एक और पहलवान सत्यव्रत कादियान ने 97 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। हालांकि, 70 किग्रा वर्ग में रजनीश को हार का सामना करना पड़ा। सत्यव्रत क्वार्टर फाइनल में हार गये थे, लेकिन उन्हें हराने वाले मंगोलियाई पहलवान के फाइनल में पहुंचने के कारण सत्यव्रत को कांस्य पदक मुकाबले में उतरने का मौका मिला।


Next Story
Share it
Top