Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहतक में 46 वीं जूनियर नेशनल कबड्डी का रंगारंग आगाज

राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में धाक जमाने वाले महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में चार दिवसीय 46वीं महिला एवं पुरुष जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हो गया। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और खेल मंत्री संदीप सिंह ने स्पर्धा का विधिवत रूप से उद्घाटन किया।

रोहतक में 46 वीं जूनियर नेशनल कबड्डी का रंगारंग आगाज
X
कबड्डी (प्रतीकात्मक फोटो)

राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में धाक जमाने वाले महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में चार दिवसीय 46वीं महिला एवं पुरुष जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हो गया। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और खेल मंत्री संदीप सिंह ने बृहस्पतिवार शाम को स्पर्धा का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। परम्पराओं के मुताबिक इस मौके पर हरियाणवी संस्कृतिक लबरेज सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

विश्वविद्यालय के इंडोर खेल परिसर में जब खिलाड़ी मार्च पास्ट में निकाल रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि मानो पूरा भारत उमड़ आया हो। विभिन्न प्रदेश के खिलाड़ी अपनी खेल ड्रेस में बहुत सुंदर लग रहे थे। स्पर्धा के दोनों वर्ग के मैच हरियाणा के साथ खेले गए। लड़के और लड़कियों के मुकाबले गोवा और आसाम के साथ हुए। इन मुकाबलों को बड़े अंतर से जीता भी।

29 टीम भाग लेंगी

हरियाणा एमेच्योर कबड्डी फैडरेशन के अध्यक्ष और पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता में 29 टीम भाग लेंगी। पहली बार हरियाणा में इंडोर की इतने बड़े लेवल पर प्रतियोगिता हो रही है। इसका समापन 16 फरवरी को होगा। जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। पंवार ने बताया कि प्रतियोगिता में पहुंचे खिलाड़ियों की रहने के साथ साथ खाने पीने की उचित व्यवस्था की गई है।

कबड्डी में रोजगार की संभावनाएं

उन्होंने कहा कि देश में कबड्डी का रुझान बढ़ाने के लिए ही नेशनल लेवल की प्रतियोगिता रोहतक में करवाई जा रही हैं। पंवार ने कहा कि देश-विदेश में कबड्डी को पहचान हरियाणा ने ही दिलवाई है। प्रतियोगिता के माध्यम से सन्देश दिया जाएगा कि कबड्डी में रोजगार की काफी सम्भावनाएं हैं।

Next Story
Top