Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Women's Asia Cup Hockey: भारत ने जीता कांस्य पदक, चीन को दी 2-0 से मात

भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने महिला एशिया कप हॉकी (Women's Asia Cup Hockey) टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कांस्य पदक जीता है।

Womens Asia Cup Hockey: भारत ने जीता कांस्य पदक, चीन को दी 2-0 से मात
X

खेल। भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने महिला एशिया कप हॉकी (Women's Asia Cup Hockey) टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कांस्य पदक जीता है। सविता पूनिया (Savita Poonia) की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian team) ने चीन को प्लेऑफ मुकाबले में शानदार खेल के चलते 2-0 से हरा दिया। भारतीय टीम इस शानदार जीत के साथ इस टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर काबिज रही। भारत की तरफ से शर्मीला देवी (Sharmila Devi) समेत गुरजीत कौर ने एक-एक गोल किए।

पेनल्टी कार्नर का उठाया लाभ

टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले में शुरू से ही सामने वाली टीम पर हावी रही और उसने पहले क्वार्टर में ही शानदार बढ़त बना ली। टीम की तरफ से शर्मीला ने 13वें मिनट में पहला गोल दागा। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर को आसानी से गोल में तब्दील कर दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने दमदार शुरुआत की। इस बार गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल बदल दिया।

महिला एशिया कप हॉकी में भारत का सफर

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत ने अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत बड़े ही शानदार अंदाज की। टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में मलयेशिया को 9-0 से मात दी। हालांकि, अगले मुकाबले में उसे एशियन गेम्स की विजेता जापान टीम के हाथों 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इसके बाद शानदार वापसी करते हुए सिंगापुर को 9-1 से मात दी और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। लेकिन एक बार फिर से टीम को निराशा हाथ लगी। भारतीय टीम को यहां 11वीं रैंक वाली कोरियाई टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story