Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Wimbledon 2021: चोटिल होने के कारण बाहर हुई सेरेना विलियम्स, खिताब जीतने का सपना टूटा

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) विम्बलडन 2021 (Wimbledon 2021) में बेलारूस (Belarus) की अलेकसांद्रा सासनोविच (Aliaksandra Sasnovich) के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले के दौरान वह चोटिल हो गईं। जिस कारण उन्हें मुकाबले से बाहर होना पड़ा।

Wimbledon 2021: चोटिल होने के कारण बाहर हुई सेरेना विलियम्स, खिताब जीतने का सपना टूटा
X

 टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को चोटिल होने के कारण विम्बलडन 2021 से बाहर होना पड़ा। 

खेल। टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (Serena Williams) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दरअसल विम्बलडन 2021 (Wimbledon 2021) में बेलारूस (Belarus) की अलेकसांद्रा सासनोविच (Aliaksandra Sasnovich) के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले के दौरान वह चोटिल हो गईं। जिस कारण उन्हें मुकाबले से बाहर होना पड़ा। इसके साथ ही उनका 8वां विम्बलडन एकल किताब जीतने और मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम रिकॉर्ड की बराबरी करने का सपना टूट गया है। बता दें कि मुकाबले के दौरान वह कोर्ट पर फिसल गईं जिससे उनके बाएं टखने में चोट लग गई।

हालांकि, चोट लगने के बाद भी सेरेना ने अपना खेल जारी रखने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाई। जिस कारण उन्हें मैच छोड़ना पड़ा। मैच छोड़ते वक्त उनकी आंखों में आंसू थे। हालांकि, सेरेना का पहले सेट में स्कोर 3-3 से बराबर था। वहीं दूसरी तरफ उनकी बहन वीनस विलियम्स ने अपने कैरियर के 90वें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में 90वीं जीत दर्ज की और विम्बलडन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया। बता दें कि, 2018 के बाद से 5 बार की चैम्पियन वीनस ने विम्बलडन में पहला मैच जीता है। इस मुकाबले में उन्होंने रोमानिया की मिहाएला बुजार्नेस्कू को 7-5, 4- 6, 6-3 से मात दी।

साथ ही वीनस की इस हफ्ते रैंकिंग 111वें स्थान पर थीं। और उन्हें पिछले 8 ग्रैंड स्लैम में पहले या दूसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण बाधित हो गया जिस कारण 18 मुकाबले स्थगित हो गए।

Next Story