Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फुटबॉलर के खत लिखने के बाद सरकार को पलटना पड़ा अपना फैसला, अब फ्री स्कीम रहेगी जारी

Footballer Marcus Rashford : इसको लेकर फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड ने सांसदों को खत लिखा था, और गुजारिश की थी कि स्कीम बंद न की जाए। उनकी बात का असर भी हुआ, और सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा।

फुटबॉलर के खत लिखने के बाद सरकार को पलटना पड़ा अपना फैसला, अब फ्री स्कीम रहेगी जारी
X
footballer marcus rashford

इंग्लैंड के फुटबॉलर और मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के स्टार फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड (Marcus Rashford) द्वारा लिखे गए खत के बाद इंग्लैंड सरकार (England Government) को अपना फैसला बदलना पड़ा, जिसमे वह अगले महीने से गरीब बच्चों को फ्री राशन (Free Ration For Poor) की स्कीम बंद कर रहे थे।

दरअसल इंग्लैंड सरकार गरीब बच्चों को पढ़ाई के समय भोजन की व्यवस्था करने के लिए करीब 1400 रूपये देती है, लेकिन अगले महीने से गर्मियों की छुट्टी में ये स्कीम बंद की जा रही थी।

इसको लेकर फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड ने सांसदों को खत लिखा था, और गुजारिश की थी कि स्कीम बंद न की जाए। उनकी बात का असर भी हुआ, और सरकार को अपना फैसला बदलना पड़ा।

Also Read - Rajasthan Royals के ट्वीट पर अप्पतिजनक रिप्लाई, राजस्थान टीम ने ब्लॉक किया अकाउंट

फुटबॉलर ने कहा था कि फूड वाउचर स्कीम को जारी रखने को लेकर गुजारिश करता हूं, क्योंकि अभी समय अलग है और ये 2020 का इंग्लैंड है। बेशक बड़ा ही सराहनीय कार्य किया फुटबॉलर मार्कस ने, और इसी वजह से उनकी कोशिश कई गरीब बच्चों को सुकून दे गई है।

Next Story
Top