Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UEFA Champions League: युवेंटस के बाद बार्सिलोना बाहर, मेसी-रोनाल्डो के युग की समाप्ति!

चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) में फ्रांस (France) के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (Paris Saint-Germain) ने स्पेन (Spain) के क्लब बार्सिलोना (Barcelona) को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। जिसके बाद दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

पेरिस सेंट जर्मेन  ने बार्सिलोना को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया
X

UEFA Champions League: युवेंटस के बाद बार्सिलोना बाहर

खेल। बुधवार की देर रात चैंपियंस लीग (UEFA Champions League) के दौरान दो मुकाबले खेले गए। जिसमें फ्रांस (France) के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (Paris Saint-Germain) ने स्पेन (Spain) के क्लब बार्सिलोना (Barcelona) को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। वहीं, इंग्लैंड (England) के क्लब लिवरपूल (Liverpool) ने जर्मनी (Germany) के क्लब आरबी लीप्ज़िग (RB Leipzig) को 2-0 से हरा दिया। इसके साथ ही पीएसजी के खिलाफ मैच ड्रॉ होने के साथ ही दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

बता दें कि, बार्सिलोना को पीएसजी ने प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में 4-1 से हराया था। दूसरे लेग में बार्सिलोना को कम से 4-0 से जीत दर्ज करनी थी। मुकाबले में पीएसजी के लिए युवा स्टार किलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) ने गोल किया। उन्हें पहले लेग में हैट्रिक गोल दागा था। बार्सिलोना के लिए मेसी ने इकलौता गोल किया, लेकिन यह टीम को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाने के लिए काफी नहीं थी। मेसी की टीम 2014-15 सीजन के बाद से कभी फाइनल में नहीं पहुंच सकी है। इससे पहले क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की युवेंटस (Juventus) टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

दरअसल 2004-05 के बाद यह पहला मौका है जब मेसी और रोनाल्डो दोनों की टीमें क्वार्टरफाइनल में नहीं होंगी। इसके साथ ही फुटबॉल एक्सपर्ट इसे मेसी-रोनाल्डो की युग की समाप्ति के तौर पर देख रहे हैं। हालांकि, मेसी और रोनाल्डो ने एक दशक से ज्यादा समय तक फुटबॉल की दुनिया पर राज किया है। 36 साल के रोनाल्डो और 33 साल के मेसी ने चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल किए हैं। दोनों गोल करने के मामले में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। रोनाल्डो ने 134 और मेसी ने 120 गोल किए हैं।

टूर्नामेंट के एक अन्य प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में इंग्लैंड के क्लब लिवरपूल ने शानदार जीत दर्ज की। बता दें कि घरेलू लीग (इंग्लिश प्रीमियर लीग) में खराब प्रदर्शन कर रही लिवरपूल की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उसके लिए स्टार फुटबॉलर मोहम्मद सालाह ने 70वें और सादियो माने ने 74वें में शानदार गोल किया। लिवरपूल ने पहले लेग में आरबी लिपजिंग को 2-0 से हराया था। इस तरह उसने इस मैच में 4-0 के एग्रीगेट स्कोर से अपने नाम कर लिया।

Next Story