Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप से बनाई दूरी, कोच की सलाह पर नहीं लेंगी हिस्सा

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ सीनियर चैंपियनशिप में शामिल नहीं होंगी।

मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप से बनाई दूरी, कोच की सलाह पर नहीं लेंगी हिस्सा
X

खेल। टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) वर्ल्ड चैंपियनशिप (World championship) और कॉमनवेल्थ सीनियर चैंपियनशिप (Commonwealth Senior Championship) में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने इन दोनों चैंपियनशिप में ना खेलने का फैसला भारतीय हेड कोच विजय शर्मा की सलाह पर लिया है। इन दोनों चैंपियनशिप का आयोजन 17 दिसंबर के बीच तस्यान्त और उज्बेकिस्तान में किया जाएगा।

हेड कोच विजय शर्मा ने दी थी सलाह

विजय शर्मा का मानना है कि 'दोनों चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने का मकसद यही है कि अगले साल होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालीफाई (Qualify) कर जाएं। मैंने इन दोनों चैंपियनशिप के लिए सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू (Silver Medalist Mirabai Chanu) का नाम सबसे पहले भेजा था, लेकिन उनका मौजूदा खेल प्रदर्शन अभी अच्छा नहीं चल रहा। हम उनके बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें कोचिंग दे रहे हैं। हम सभी को पता है वह इन दोनों चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए योग्य है और उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में पदक भी जीता था'।

भारत के 20 खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

कॉमनवेल्थ सीनियर चैंपियनशिप (Commonwealth Senior Championship) में भारत की ओर से 20 खिलाड़ियों खेलने का मौका दिया गया है। ऐसे में भारत को यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले लालरीनुंगा से एक बार फिर कॉमनवेल्थ सीनियर चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी। बता दें कि, कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप का आयोजन पहले सिंगापुर में अक्तूबर महीने में होना था, लेकिन कोरोना (Corona) के चलते इसे रद्द कर दिया गया।

Next Story