Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Neeraj Chopra के बाद अब ये खिलाड़ी जाएंगे विदेश, एक महीने के लिए लेंगे ट्रेनिंग

वहीं तीनों पहलवानों को साईं की टॉप डिवीजन में रूस भेजे जाने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। हालांकि, रवि और दीपक का वीजा अबतक नहीं लगा है जबकि बजरंग की पूरी तैयारी है। वहीं इन तीनों ही पहलवानों को जनवरी में रूस के लिए रवाना होना है।

Neeraj Chopra के बाद अब ये खिलाड़ी जाएंगे विदेश, एक महीने के लिए लेंगे ट्रेनिंग
X

वर्तमान में नीरज चोपड़ा अमेरिका में ट्रेनिंग ले रहे हैं। 

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के पदक विजेताओं और खिलाड़ियों को सभी समारोह से दूर रखा जा रहा है। इसके पीछे कारण राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए उन्हें विदेश भेजने की तैयारी की जा रही है। इस कड़ी में तो नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अमेरिका में मौजूदा समय में ट्रेनिंग ले रहे हैं। जबकि उनके बाद अब पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar) और बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) के साथ दीपक पुनिया (Deepak Punia) को भी रूस भेजा जा रहा है। वहीं ये तीनों पहलवान रूस के ब्लादीकाव्कज के सेंटर में ट्रेनिंग लेंगे जहां इन्होंने ओलंपिक से पहले ट्रेनिंग की थी।


इसी के साथ इन तीनों पहलवानों को साईं की टॉप डिवीजन में रूस भेजे जाने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। हालांकि, रवि और दीपक का वीजा अबतक नहीं लगा है जबकि बजरंग की पूरी तैयारी है। वहीं इन तीनों ही पहलवानों को जनवरी में रूस के लिए रवाना होना है।


बता दें कि बजरंग और दीपक पुनिया दोनों ही टोक्यो ओलंपिक के दौरान चोटिल हो गए थे। दोनों की ही घुटने की चोट उभर आई थी। लेकिन अब दोनों अपनी चोट से उबर चुके हैं लेकिन उन्हें अपनी पुरानी फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा।

Next Story