Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के नीरज चोपड़ा को 'India Post' ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये काम

फील्ड स्पर्धा में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को भारतीय डाकघर ने एक बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि, नीरज ने टोक्यो 2020 में पुरुषों में भाला स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारत के लिए ही नहीं बल्कि विश्व में इतिहास रच दिया है।

हरियाणा के नीरज चोपड़ा को India Post ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये काम
X

खेल। फील्ड स्पर्धा में ओलंपिक स्वर्ण पदक (Olympic Gold Medalist) विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को भारतीय डाकघर (Indian Post Office) ने एक बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि, नीरज ने टोक्यो 2020 में पुरुषों में भाला स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारत के लिए ही नहीं बल्कि विश्व में इतिहास रच दिया है। नीरज चोपड़ा ने भारतीय लोगों के दिल में जगह बनाने के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 अगस्त साल 2021 को 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंक (Javelin) डाला और इतिहास रच दिया।

गोल्डन लेटर बॉक्स लगाकर किया सम्मानित

भारतीय डाकघर ने पानीपत में नीरज चोपड़ा के गांव में गोल्डन लेटर बॉक्स लगाकर नीरज को सम्मानित किया है। तो वहीं इस लेटर बॉक्स को गोल्डन रंग में रंगा गया है और इसमें एक संदेश लिखा है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 भाला फेंक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के सम्मान में। इस लेटर बॉक्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

प्रदर्शन को लेकर नीरज का बयान

नीरक ने अपने आगामी प्रदर्शन को लेकर कहा कि, अभी उनका पूरा ध्यान पहले खुद को फिट बनाने पर है और फिर 90 मीटर के निशान को पार करने की अपनी तकनीक की कमियों पर काम करना है। आगे उन्होंने कहा, 'मैं अभी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहा हूं। कोरोना से थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन मैं फिर भी तैयार हूं और मेरे कोच का कहना है कि अगर मैं तकनीक पर ज्यादा ध्यान देता हूं तो मैं लगातार 90 मीटर का आंकड़ा भी आसानी से पर कर लूंगा'।

नीरज ने दिए सवालों के जवाब

जब नीरज से पूछा गया की भाला फेंक में उनके स्वर्ण पदक का क्या मतलब है, तो इसी पे जवाब देते हुए गोल्डन ब्वॉय ने कहा कि, सभी बच्चे उनसे प्रेरित हैं। एक एथलीट के रूप में साल 2021 मेरे लिए बहुत ही शानदार रहा है। मैंने अपने ओलंपिक करियर में स्वर्ण पदक के साथ अच्छी शुरुआत की और भारतीय खेलों के लिए इस साल ओलंपिक समेत पैरालंपिक दोनों शानदार रहे हैं।

Next Story