Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल से Tokyo Olympics का आगाज, जानें कब और कहां देख पाएंगे Opening Ceremony?

शुक्रवार से खेलों के महाकुंभ का आगाज होने वाला है। टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में ज्यादा से ज्यादा 28 लोग हिस्सा लेंगे।

कल से Tokyo Olympics का आगाज, जानें कब और कहां देख पाएंगे Opening Ceremony?
X

Tokyo Olympics

Tokyo Olympics 2021 Opening Ceremony: शुक्रवार से खेलों के महाकुंभ का आगाज होने वाला है। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के उद्घाटन समारोह (Opening Ceremony) में ज्यादा से ज्यादा 28 लोग हिस्सा लेंगे, जिसमें से 22 खिलाड़ी और 6 अधिकारी शामिल हैं। यह जानकारी भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा (narinder dhruv batra) ने गुरुवार को दी। कोविड-19 महामारी को देखते हुए आयोजकों ने सभी देशों से उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या में कमी के लिए कहा गया।

कब होगी ओपनिंग सेरेमनी

23 जुलाई को भारत के दो मैच होने हैं, जिसमें सुबह 5.30 बजे महिला व्यक्तिगत योग्ता राउंड (दीपिका कुमार) और सुबह 9.30 बजे पुरुषों की व्यक्तिगत योग्यता राउंड (अतानु दास, प्रवीण जाधव, तरुणदीप राय) खेलेंगे। वहीं टोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे से शुरु होगा।

भारत का 21वां नंबर

बता दें कि ओलंपिक के उद्घाटन समारोह का मार्च पास्ट जापानी वर्णमाला के अनुसार होना है, वहीं इस लिहाज से भारत का नंबर 21वां है। ये समारोह ओलंपिक स्टेडियम में होगा जो प्रमुख ट्रैक और फील्ड कार्यक्रमों के साथ-साथ महिला फुटबॉल में गोल्ड मेडल मैच की मेजबानी करेगा। इसके साथ ही समापन समारोह 8 अगस्त को होगा। अन्य दल भी सीमित संख्या में एथलीटों को उद्घाटन समारोह में भेज रहे हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 50 औऱ ब्रिटेन ने 30 एथलीटों का दल भेजा है।

Next Story