Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics के उद्घाटन समारोह में 15 देशों के नेता रहेंगे मौजूद!

टोक्यो ओलंपिक खेलों का उद्घाटन शुक्रवार यानी की 23 जुलाई को होना है, जिसमें लगभग 15 देशों के नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है।

Tokyo Olympics के उद्घाटन समारोह में 15 देशों के नेता रहेंगे मौजूद!
X

Tokyo Olympics 

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) खेलों का उद्घाटन शुक्रवार यानी की 23 जुलाई को होना है, जिसमें लगभग 15 देशों के नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। दरअसल जापान (Japan) से आ रही खबरों के अनुसार, समारोह के दौरान निजी तौर पर स्टेडियम में मौजूद रहने वाले लोगों की संख्या एक हजार तक हो सकती है। वहीं जापानी सरकार के मुख्य कैबिनेट सचिव कात्सुनोबु केटो (Katsunobu Kato) के हवाले से 'क्योडो समाचार एजेंसी' ने कहा कि कोरोना महामारी (Corona virus) से संक्रमण के खतरे को नियंत्रित करने के आयोजकों की कोशिश के तहत राष्ट्रीय स्टेडियम में उद्घाटन समारोह के दौरान लोगों की मौजूदगी को सीमित करने का फैसला किया है।

वहीं केटो ने कहा कि लगभग 70 कैबिनेट स्तर के अधिकारियों के भी जापान आने की संभावना है, साथ ही उद्घाटन समारोह के दौरान कितने लोग मौजूद रहेंगे। इस पर अब भी कुछ कहा नहीं जा सकता। इसके साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मेक्रों, मंगोलिया के प्रधानमंत्री लुवसानामसराई ओयुन एर्डेन और अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडेन के अलावा कुछ और वैश्विक नेता उद्घाटन समारोह में शिरकत करने का फैसला कर चुके हैं।

हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कई नेताओं को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ सकती है। मुख्य कैबिनेट केटो ने कहा कि इन खेलों से प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा को वैश्विक नेताओं के साथ संबंध मजूबत करने का मौका भी मिल सकता है। गौरतलब है कि पिछले साल स्थगित किए गए टोक्यो खेलों का आयोजन आपातकाल की स्थिति के बीच किया जाएगा वहीं इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं होगी।

Next Story