Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics: भारत की दीपिका कुमारी का निशाना चूका, कोरियाई तीरंदाज ने क्वार्टर फाइनल में दी मात

दीपिका कुमारी व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की सैन एन से 0-6 से हार गईं और ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं।

Tokyo Olympics: भारत की दीपिका कुमारी का निशाना चूका, कोरियाई तीरंदाज ने क्वार्टर फाइनल में दी मात
X

दीपिका कुमारी का मेडल का सपना टूट गया है।

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में दुनिया की नंबर वन और भारत (India) की अग्रणी महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) का मेडल का सपना टूट गया है। दरअसल वह व्यक्तिगत स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया (South korea) की सैन एन (An San) से 0-6 से हार गईं और ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं। उन्होंने कोरियाई तीरंदाज से पहले सेट में 30-27, दूसरे सेट में 26-24 और तीसरे सेट में 26-24 से मात दी।

वहीं इससे पहले उन्होंने युमेनोशीमा पार्क में 1/8 एलिमिनेशन राउंड के मुकाबले में आरओसी की केनिया पेरोवा को 6-5 से हराया था। उस मुकाबले में दीपिका ने पहला सेट 28-25 से जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली थी लेकन पेरोवा ने दूसरा सेट 27-26 से अपने नाम कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया था।

हालांकि, इसके बाद दीपिका ने दूसरा सेट 28-27 से जीत कर 4-2 से लीड बना ली थी लेकिन पेरोवा ने अगले सेट में उन्हें बराबरी पर रोकते हुए स्कोर 5-3 कर दिया था। पांचवां सेट पेरोवा ने 28-25 से जीत लिया था और स्कोर 5—5 से बराबर कर दिया था। वहीं शूट ऑफ प्वाइंट के आयोजन में दीपिका ने 7 के मुकाबले 10 स्कोर हासिल कर मैच 6-5 से अपने नाम कर लिया था।

Next Story