Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आपस में मिलने-जुलने पर रोक के बावजूद टोक्यो ओलंपिक में क्यों बटेंगे 150000 कंडोम?

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मिलना-जुलना, एक-दूसरे से हाथ मिलाना और गले मिलने पर रोक रहेगी, लेकिन इन सबके बावजूद टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में 150000 कंडोम्स बांटे जाएंगे।

23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक में बांटे जाएंगे 150000 कंडोम
X

23 जुलाई से शुरू होगा टोक्यो ओलंपिक

23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में मिलना-जुलना मना होगा, एक-दूसरे से हाथ मिलाने और गले मिलने पर भी रोक रहेगी, लेकिन इन सबके बावजूद टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में 150000 कंडोम्स बांटे जाएंगे। Japantoday.com की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को वायरस रूल बुक जारी की गई। जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है। इस 33 पन्नों की वायरस रूल बुक में कहा गया है कि नियम तोड़ने वाले खिलाड़ी पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें खेल से बाहर किया जा सकता है। वहीं हर चार दिन में खिलाड़ियों की कोरोना जांच की जाएगी और पॉजिटिव आने पर खेलने से रोक दिया जाएगा।


हालांकि, मौजूदा रूल बुक की समीक्षा अप्रैल और जून में की जाएगी और जरूरत पड़ने पर नियम बदले भी जाएंगे। साथ ही रूल बुक में यह भी कहा गया है कि जापान आने वाले खिलाड़ियों को 72 घंटे के भीतर का कोरोना जांच रिपोर्ट देना होगा। साथ ही जापान आने के तुरंत बाद फिर से कोरोना जांच की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए क्वारनटीन का नियम नहीं होगा। खिलाड़ियों के जिम, टूरिस्ट प्लेस, दुकान, रेस्त्रां या बार जाने पर रोक रहेगी। एथलीट्स सिर्फ आधिकारिक गेम वेन्यू और चुनिंदा जगहों पर जा सकेंगे। एथलीट्स को मास्क भी पहनना होगा। आयोजकों ने खिलाड़ियों के लिए कोरोना टीकाकरण को अनिवार्य नहीं किया है।


वहीं आयोजकों ने कहा है कि कोरोना के खतरे को कम करने के लिए जापान में खिलाड़ियों के समय को कम से कम रखा जाएगा। जो खिलाड़ी ओलंपिक विलेज में रहेंगे उन्हें गैर जरूरी फिजिकल कॉन्टैक्ट नहीं करना होगा। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है कि डेढ़ लाख फ्री कंडोम्स बांटे जाएंगे, लेकिन एथलीट्स से अपील की जाएगी जहां तक संभव हो, वे कम से कम लोगों से मिलें।

Next Story