Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics: कौन हैं इलोन माहेर?, जो अपनी 'फनी एक्टिविटी' के कारण ओलंपिक में छाईं हैं

इलोन माहेर (Ilona Maher) एक अमेरिकी रग्बी खिलाड़ी हैं जो अपना पहला ओलंपिक खेल रही हैं। लेकिन वह सिर्फ एक रग्बी प्लेयर नहीं रह गईं हैं बल्कि वह रातों रात एक मीडिया सनसनी बन गई हैं।

Tokyo Olympics: कौन हैं इलोन माहेर?, जो अपनी फनी एक्टिविटी के कारण ओलंपिक में छाईं हैं
X

इलोन माहेर अपनी फनी एक्टिविटी के लिए जानीं जाती है।

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कई देशों के एथलीट (Athlete) भाग ले रहे हैं, हर कोई पदक जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। ओलंपिक में एथलीटों से जुड़ी कई तरह की खबरें आती रहती हैं, ऐसा ही एक नाम सुर्खियों में है, जो अपनी एक्टिविटी (Activity) के कारण फैमस है। वो हैं अमेरिका की रग्बी टीम (USA Rugby Player) की खिलाड़ी इलोन माहेर (Ilona Maher), जो ओलंपिक में अपना पहला मैच खेल रही हैं, लेकिन वह अब सिर्फ रग्बी प्लेयर नहीं रह गईं हैं बल्कि मीडिया सनसनी बन गई हैं।


बता दें कि इलोन माहेर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं, वो भी खासकर टिक-टोक (TikTok) पर अपने वीडियोज अपलोड करती रहती हैं। अपने ओलंपिक दौरे के दौरान इलोन ने एथलीटों की एक्टिविटी को फनी अंदाज मे रिकॉर्ड कर अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसने उन्हें रातों रात स्टार बा दिया है।


यही नहीं इलोन अपने फनी वीडियोज और खुशमिजाज अंदाज के लिए ओलंपिक और उससे बाहर भी काफी लोकप्रिया हो गई हैं। इसके बाद उनके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इलोन इस वक्त 24 साल की हैं लेकिन उन्होंने 17 साल की उम्र में ही रग्बी खेलना शुरु कर दिया था। इसके साथ ही वह यूनिवर्सिटी के लिए रग्बी में तीन खिताब अपने नाम कर चुकीं हैं। 2018 में नर्सिंग में डिग्री के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की, वहीं वह रग्बी विश्व कप सेवन्स में अपनी टीम के साथ चौथे नंबर पर आने से पहले 2018 पेरिस सेवन्स टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शुरुआत कर चुकीं हैं।


टोक्यो ओलंपिक उनका पहला ओलंपिक है जिसमें वह अमेरिकी टीम का हिस्सा हैं, इस दौरान वह अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल कर रहीं हैं और इसे लाखों दर्शकों के साथ टिक-टॉक पर शेयर कर रही हैं। वहीं इलोन माहेर ओलंपिक में लगातार टिक- टॉक वीडियो बनाने पर कहती हैं कि दुनिया अंदर का नजारा देख सके, इसलिए वह ओलंपिक के पर्दे के पीछे के सभी चीजें वीडियो के जरिए शूट करती हैं।

Next Story