Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोजर फेडरर अपनी घुटने की चोट के कारण टोक्यो ओलंपिक से हटे

रोजर फेडरर ने कहा जब भी मैंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है वह मौका मेरे करियर का सम्मान और मुख्य आकर्षण रहा है। मैंने इस गर्मी के आखिर तक दौरे से लौटने की उम्मीद में पहले ही पुनर्वास शुरु कर दिया है।

रोजर फेडरर अपनी घुटने की चोट के कारण टोक्यो ओलंपिक से हटे
X

रोजर फेडरर अपनी घुटने की चोट के कारण ओलंपिक से हटे। 

खेल। टेनिस स्टार रोजर फेडरर (Roger Federer) ने घुटने की चोट का हवाला देते हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympic Games) से नाम वापस ले लिया है। वहीं आठ बार के विंबलडन चैंपियन घुटने की चोट के कारण 2016 के रियो ओलंपिक (2016 Rio Olympic) में भी हिस्सा लेने से चूक गए थे।

वहीं फेडरर ने सोशल मीडिया पर एक नोट जारी करते हुए कहा, " ग्रास-कोर्ट सीजन के दौरान दुर्भाग्य से मुझे अपने घुटने के साथ एक झटका लगा है जिसके बाद मैंने स्वीकर कर लिया है कि मुझे टोक्यो ओलंपिक से हट जाना चाहिए, मैं बहुत निराश हूं। क्योंकि जब भी मैंने स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व किया है वह मौका मेरे करियर का सम्मान और मुख्य आकर्षण रहा है। मैंने इस गर्मी के आखिर तक दौरे से लौटने की उम्मीद में पहले ही पुनर्वास शुरु कर दिया है। मैं पूरी स्विस टीम को शुभकामनाएं देता हूं।"

बता दें कि रविवार को हुए विंबलडन 2021 के क्वार्टर फाइनल में फेडरर को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं 2008 ओलंपिक खेलों की युगल प्रतियोगिता में स्टेन वावरिंका के साथ स्वर्ण पदक जीता था। लेकिन एकल प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में हार गए थे। 2012 के लंदन ओलंपिक में उन्होंने ब्रिटेन के एंडी मरे को सीधे सेटों में हराकर रजत पदक हासिल किया था।

Next Story