Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने का किया फैसला, कहा- आराम करना चाहता हूं

रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया है। दरअसल फेडरर ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि वह इस बार खुद को फ्रेंच ओपन खिताब की दावेदारी के लिए तैयार नहीं देख रहे हैं, बल्कि उनकी निगाहें ग्रास कोर्ट मेजर विम्बलडन पर लगी हैं। जो ऑल इंग्लैंड क्लब में 28 जून से शुरू होगा।

वह 2020 आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे।
X

रोजर फेडरर ने आराम के लिए फ्रेंच ओपन से हटने का किया फैसला

खेल। रोजर फेडरर (Roger Federer) ने फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम (French Open Tennis slam) से हटने का फैसला किया है। दरअसल फेडरर ने तीसरे दौर में लगभग साढ़े तीन घंटे में मिली मुश्किल जीत के बाद रविवार को ये फैसला लिया। वहींफ्रेंच टेनिस महासंघ (FFT) द्वारा जारी बयान में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन (Grand Slam Champion) ने कहा, 'घुटने की दो सर्जरी और एक साल से ज्यादा के रिहैबिलिटेशन के बाद यह अहम है कि मैं अपने शरीर की जरूरतों को देखूं और सुनिश्चित करूं कि मैं उबरने की प्रक्रिया के दौरान खुद को ज्यादा तेजी से आगे नहीं बढ़ाऊं।'

साथ ही उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैंने तीन मैच खेल लिए, कोर्ट पर वापसी करने से बेहतर अहसास कुछ नहीं है।' फेडरर 8 अगस्त को 40 वर्ष के हो जाएंगे और वह 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपना पहला मेजर खेल रहे थे। उस टूर्नामेंट के तुरंत बाद उन्हें अपने दाएं घुटने की दो सर्जरी करानी पड़ी। साल 2009 में फ्रेंच ओपन में खिताब जीतने वाले फेडरर ने क्ले कोर्ट स्लैम के लिए पेरिस पहुंचने से पहले इस सत्र में केवल तीन मैच खेले थे।

बता दें कि फेडरर ने पिछले महीने स्पष्ट किया था कि वह इस बार खुद को फ्रेंच ओपन खिताब की दावेदारी के लिए तैयार नहीं देख रहे हैं, बल्कि उनकी निगाहें ग्रास कोर्ट मेजर विम्बलडन पर लगी हैं, जिसमें वह रिकॉर्ड 8 बार खिताब जीत चुके हैं। जो ऑल इंग्लैंड क्लब में 28 जून से शुरू होगा। फेडरर ने 59वीं रैंकिंग पर काबिज डॉमिनिक कोफर को तीसरे दौर में 7-6 (7/5), 6-7 (3/7), 7-6 (7/4), 7-5 से हराया था। यह मैच शनिवार की रात शुरू होकर रविवार एक बजे तक चला था।

8वीं वरीयता प्राप्त फेडरर को सोमवार को चौथे दौर के मैच में 9वें वरीय माटियो बेरेटिनी से भिड़ना था, जिसके विजेता का सामना नंबर एक नोवाक जोकोविच और गैर वरीय लोरेंजो मुसेटी के बीच क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा। टूर्नामेंट के निदेशक गॉय फोरगेट ने बयान में कहा, 'रोलां गैरां टूर्नामेंट रोजर फेडरर के हटने से निराश है, जिन्होंने बीती रात मुकाबले में कड़ा जज्बा दिखाया। हम सभी रोजर को पेरिस में खेलते हुए देखकर खुश थे, हम उन्हें बचे हुए सत्र के लिए शुभकामनाएं देते हैं।'


Next Story