Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बहन रितिका की आत्महत्या से बेहद दुखी हैं फोगाट बहनें, गीता ने कही ये बड़ी बात

बबीता फोगाट (Babita Phogat) और गीता फोगाट (Geeta Phogat) अपनी ममेरी बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat) की आत्महत्या (Suicide) पर बेहद दुखी हैं।

स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल में हार गई थी रितिका
X

बहन रितिका की आत्महत्या से बेहद दुखी हैं फोगाट बहनें

खेल। भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) और गीता फोगाट (Geeta Phogat) अपनी ममेरी बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat) की आत्महत्या (Suicide) पर बेहद दुखी हैं। गीता फोगाट (Geeta Phogat) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे। मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है। रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया। हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है, हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये।"

बता दें कि, उनकी ममेरी बहन (Cousin Sister) रितिका स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट (State Level sub junior tournament) के फाइनल मुकाबले में हार गई थीं। जिसके बाद वह काफी निराश थी और इस दौरान उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट (Mahavir Phogat) के गांव बलाली में सोमवार रात फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

वहीं रिपोर्ट के मुताबिक, 17 साल की रितिका पिछले पांच सालों से अपने फूफा महाबीर फोगाट से कुश्ती की ट्रेनिंग ले रही थी। इसके साथ ही उसने 12 से 14 मार्च के बीच स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था। लेकिन स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में वह सिर्फ एक प्वाइंट के अंतर से हार गईं।

गौरतलब है कि, महावीर फोगाट जो खुद भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीत चुके हैं, वह उस टूर्नामेंट में मौजूद थे। इसके साथ ही रितिका ने इस टूर्नामेंट के लिए काफी पहले से तैयारी की थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में हारने के कारण वह सदमे में चली गई, और फिर 15 मार्च की रात को उन्होंने दुपट्टा फांसी के फंदे पर झूल गई। जिसके बाद उनकी मौत से रेसलिंग जगत में शोक की लहर है।

Next Story