Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Qatar Open 2021: सानिया मिर्जा को मिली सेमीफाइनल में करारी हार, फाइनल की रेस से हुईं बाहर

सानिया मिर्जा (sania mirza) और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्रेजा क्लेपेक (Andreja Klepac) को कतर टोटल ओपन (Qatar Open 2021) के महिला युगल सेमीफाइनल (women's doubles semi finals) में हार का सामना करना पड़ा।

एक साल से ज्यादा समय के बाद किया सनिया ने कमबैक
X

Qatar Open से सानिया मिर्जा हुईं बाहर

खेल। एक साल से ज्यादा समय के बाद टेनिस कोर्ट (Tennis Court) में वापसी करने वाली भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा (sania mirza) और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्रेजा क्लेपेक (Andreja Klepac) को कतर टोटल ओपन (Qatar Open 2021) के महिला युगल सेमीफाइनल (women's doubles semi finals) में हार का सामना करना पड़ा। उनका ये मुकाबला अमेरिका की निकोल मेलिशर (Nicole Melichar) और नीदरलैंड की डेमी शुर्स (Demi Schuurs) के खिलाफ एक घंटे 28 मिनट तक चला। जिसमें सानिया और उनकी जोड़ीदार को 5-7, 6-2, 5-10 से हार मिली।

दरअसल दोनों जोड़ियों के बीच मुकाबला काफी टक्कर का था। करीब एक घंटे और 28 मिनट तक कोर्ट में ये खेल देखने को मिला। इस दौरान इस लंबे चले मुकाबले में मेलिशर और डेमी शुर्स की जोड़ी को जीत हासिल हुई। टाई ब्रेकर के जरिए पहले सेट का फैसला हुआ जिसके बाद सानिया को यहां 5-7 से हार का मुहं देखना पड़ा। वहीं उन्होंने अपनी जोड़ीदार के साथ शानदार कमबैक करके अगले सेट को 6-2 से जीतकर बराबरी का कर दिया। लेकिन तीसरा सेट काफी संघर्षपूर्ण रहा जिसके बाद उन्हें हार झेलनी पड़ी और वह सेमिफआइनल में नहीं पहुंच पाईं।

टूर पर सानिया की वापसी

सानिया हाल ने कोविड-19 से उबरने के बाद टूर पर वापसी की है। बता दें कि पिछले साल फरवरी के बाद उनका यह पहला टूर्नामेंट था और उन्होंने आंद्रेजा के साथ मिलकर दुनिया की 11वें और 12वें नंबर की खिलाड़ी को कड़ी चुनौती दी। इसके साथ ही सानिया और आंद्रेजा को इस प्रदर्शन से कुल 10 हजार डॉलर की इनामी राशि और प्रत्येक को 185 रैंकिंग अंक मिले। जहां एक ओर सानिया की रैंकिंग में इन अंकों से सुधार होगा। वहीं सानिया के शीर्ष 200 में जगह बनाने की उम्मीद हैं। वह मौजूद 254 से 177वें पायदान पर पहुंच सकती हैं।

Next Story