Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BWF: PV Sindhu को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनी Badminton विश्व महासंघ के एथलीट्स आयोग की सदस्य

ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बड़ी बीडब्ल्यूएफ की ओर से एक बड़ी जिमेदारी मिली है। सिंधु को बैडमिंटन विश्व महासंघ ने एथलीट्स आयोग का सदस्य बना दिया गया है।

BWF: PV Sindhu को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनी Badminton  विश्व महासंघ के एथलीट्स आयोग की सदस्य
X

खेल। ओलंपिक पदक विजेता (Olympic medalist) और भारतीय दिग्गज बैडमिंटन (Badminton) खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बड़ी बीडब्ल्यूएफ की ओर से एक बड़ी जिमेदारी मिली है। सिंधु को बैडमिंटन विश्व महासंघ (Badminton World Federation) ने एथलीट्स आयोग का सदस्य बना दिया गया है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 5 और खिलाड़ियों के साथ इस महासंघ का सदस्य बनाया गया है जिनका कार्यकाल 2025 तक होगा।

बीडब्ल्यूएफ का बयान

बीडब्ल्यूएफ (BWF) की ओर से एक जारी बयान में कहा गया, 'बीडब्ल्यूएफ को बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग 2021-2025 के लिए 6 सदस्यों की घोषणा करते हुए बड़ी खुशी हो रही है जिसमे शामिल हैं। आइरिस वांग (USA), रॉबिन टेबेलिंग (Netherlands), ग्रेसिया पोली (Indonesia), किम सोयोंग (Korea), पीवी सिंधु (India), झेंग सी वेई (China)' अब इन 6 सदस्यों के साथ मिलकर एथलीट आयोग साल 2025 तक काम करेगा। साथ ही आगे बयान में यह भी कहा गया कि आयोग आने वाले समय में जल्द ही एक और बैठक करने जा रहा है जिसमे छह सदस्यों के बीच आयोग के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्त के लिए चुनाव किया जाएगा।

सिंधु ने की कई उपलब्धियां हासिल

बता दें कि, सिंधु ने बैडमिंटन कोर्ट कई उपलब्धियां हासिल की हैं। सिंधु ने रियो ओलंपिक साल 2016 में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीतने के बाद इस साल हुए टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया था। इसके अलावा सिंधु ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार रजत पदक और 2 ही बार कांस्य और साल 2019 में स्वर्ण पदक भी हासिल किया था।

Next Story