Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi हुए Neeraj Chopra के मुरीद, कहा- इस तरह के प्रयासों से खेल के प्रति बढ़ेगी जिज्ञासा

देश के गोल्डन बॉय (Golden Boy) नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है। दरअसल पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी।

PM Modi हुए Neeraj Chopra के मुरीद, कहा- इस तरह के प्रयासों से खेल के प्रति बढ़ेगी जिज्ञासा
X

खेल। टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में एकमात्र गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर इतिहास रचने वाले देश के गोल्डन बॉय (Golden Boy) नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है। दरअसल पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तरह के प्रयासों से खेल और व्यायाम के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी।

बता दें कि बीते शनिवार को नीरज चोपड़ा एक राष्ट्रीय मिशन के तहत गुजरात के अहमदाबाद शहर पहुंचे। वहां उन्होंने एक स्कूल में जाकर बच्चों को खेल की बारीकियों के बारे में बताया। वहीं इस मिशन के अंतर्गत देश के ओलंपिक खिलाड़ी स्कूलों का दौरा करेंगे जिससे विद्याधियों को संतुलित आहार, तंदरुस्ती और खेल के महत्व के बारे में बच्चों को जागरुक किया जा सके।

पीएम मोदी ने की नीरज चोपड़ा की तारीफ

वहीं नीरज चोप़ड़ा के स्कूल पहुंचने और विद्यार्थियों के साथ उनकी बातचीत पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आइए हम जोश बनाए हुए और अपने युवाओं को खेल के प्रति चमकने के लिए प्रेरित करें। साथ ही पीएम ने लिखा कि छात्रों को भाला फेंक के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ये शानदार पल।

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की ये बेहतरीन पहल है। उनके इस प्रयास से खेलकूद और व्यायाम के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की नई योजना के तहत ओलंपिक और पैरालंपिक खिलाड़ियों से दो साल में 75 स्कूलों के छात्रों को खेल और व्यायम के प्रति प्रेरित करने का काम किया जाएगा।

Next Story