Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

National Shooting Championship: राही सरनोबत ने लगातार तीसरी बार जीता खिताब, 25 मीटर पिस्टल में रचा कीर्तिमान

एशियाई खेलों की चैंपियन राही सरनोबत ने 64वीं राष्ट्रीय महिला निशानेबाजी चैंपियनशिप में 25 मीटर पिस्टल मुकाबले का खिताब जीता है। महाराष्ट्र की रहने वाली राही डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 37 का स्कोर कर चैंपियन बनीं। राही का यह लगातार तीसरा राष्ट्रीय खिताब है।

National Shooting Championship: राही सरनोबत ने लगातार तीसरी बार जीता खिताब,  25 मीटर पिस्टल में रचा कीर्तिमान
X

खेल। एशियाई खेलों की चैंपियन (Asian Games Champion) राही सरनोबत (RahiSarnobat) ने 64वीं राष्ट्रीय महिला निशानेबाजी चैंपियनशिप (National Shooting Championship) में 25 मीटर पिस्टल मुकाबले का खिताब जीता है। महाराष्ट्र की रहने वाली राही डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 37 का स्कोर कर चैंपियन बनीं। राही का यह लगातार तीसरा राष्ट्रीय खिताब है। साथ ही जूनियर विश्व चैंपियन बनीं दिल्ली की 14 वर्षीय नाम्या कपूर ने रजत पदक हासिल किया है। यूथ ओलंपिक खेलों और 10 मीटर एयर पिस्टल की राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हरियाणा की मनु भाकर ने कांस्य पदक जीता है।

मनु को हराकर नाम्या बनीं जूनियर चैंपियन

नाम्या ने 25 मीटर पिस्टल मुकाबले के जूनियर वर्ग में हरियाणा की रहने वाली मनु भाकर को शूटऑफ में 5-4 से मात देकर शानदार जीत दर्ज की। जबकि जूनियर चैंपियनशिप में ईशा सिंह ने कांस्य पदक हासिल किया। नाम्या ने अक्टूबर महीने में पेरू के लीमा में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाकर को करारी मात देकर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया था। जबकि भाकर ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। नाम्या इंटरनेशनल टूर्नामेंट में पदक जीतने वाली सबसे कम आयु की भारतीय महिला हैं।

श्रीयंका ने जीता स्वर्ण पदक

श्रीयांका सादंगी महिलाओं की 50 मीटर राइफल निशानेबाजी 3 पोजिशन में चैंपियन बनीं। सारंगी 454.9 ने मध्य प्रदेश की मानसी कठैत 453.5 को हराकर अपने पहले राष्ट्रीय खिताब पर कब्जा जमाया है। जबकि पश्चिम बंगाल की खिलाड़ी आयुषी पोद्दार ने इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।

Next Story